Move to Jagran APP

Delhi IGI Airport: लावारिस बैग में मिले चॉकलेट और खिलौने, सुरक्षा एजेंसियों ने ली राहत की सांस

Delhi IGI Airport दिल्ली एयरपोर्ट पर एक अंजान शख्स का बैग संदिग्ध हालात में मिलने पर शुक्रवार दिनभर हड़कंप मचा रहा। बाद में पता चला कि यह बैग हरियाणा के रहने वाले शाहिद का है।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 01 Nov 2019 07:38 AM (IST)Updated: Sat, 02 Nov 2019 07:57 AM (IST)
Delhi IGI Airport: लावारिस बैग में मिले चॉकलेट और खिलौने, सुरक्षा एजेंसियों ने ली राहत की सांस
Delhi IGI Airport: लावारिस बैग में मिले चॉकलेट और खिलौने, सुरक्षा एजेंसियों ने ली राहत की सांस

नई दिल्ली, एएनआइ। Delhi IGI Airport : इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आइजीआइ) एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 पर गुरुवार की रात करीब एक बजे लावारिस बैग मिलने से हड़कंप मच गया। सुरक्षा एजेंसियों की सांसें दिनभर थमी रहीं। बैग को कूलिंग पिट (बम को निष्क्रिय करने वाले गड्ढे) में रखवाया गया। इस घटना के बाद एयरपोर्ट की सुरक्षा और कड़ी करते हुए पुलिस के अतिरिक्त कर्मियों की तैनाती व सीआइएसएफ के जवानों को सर्तक रहने के निर्देश दिए गए। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल व अन्य सुरक्षा एजेंसियां मामले की जांच कर रही थीं। देर रात फरीदाबाद के बल्लभगढ़ निवासी शाहिद खान ने आइजीआइ एयरपोर्ट पुलिस से संपर्क कर बताया कि यह बैग उनका है। वह स्पाइस जेट की फ्लाइट से अपने दो साथियों के साथ मुंबई से दिल्ली आए थे। घर जाने के दौरान एक बैग वह एयरपोर्ट पर बैग भूल गए थे। बैग में लैपटॉप का तार, चॉकलेट, खिलौने और कपड़े हैं, कोई विस्फोटक नहीं है। इसके बाद पुलिस उन्हें बैग के पास ले गई और उन्होंने बैग की पहचान की। उनकी मौजूदगी में बैग खोलने पर वही सामान निकला जिसके बारे में उन्होंने बताया था। इसके बाद बैग शाहिद को सौंप दिया गया।

loksabha election banner

एयरपोर्ट अधिकारियों के मुताबिक आइजीआइ के टर्मिनल-3 पर तैनात सीआइएसएफ के जवान वीके सिंह ने अराइवल (आगमन) टर्मिनल के फॉर कोर्ट एरिया में निकास गेट-2 के समीप काले रंग का संदिग्ध ट्राली लावारिस बैग पड़ा देखा था। इसकी सूचना उन्होंने सीआइएसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों और पुलिस को दी। वहां तुरंत विस्फोटक की पहचान करने वाली टीम, बम निरोधक दस्ते और डॉग स्क्वायड को बुलाया गया। बम निरोधक दस्ते के विशेष बुलेट प्रूफ रोबोट वाहन से संदिग्ध बैग को सुनसान स्थान पर ले जाया गया।

दिल्ली पुलिस ने भी एहतियात बरतते हुए एयरपोर्ट की सुरक्षा और कड़ी कर दी। आइजीआइ एयरपोर्ट के पुलिस उपायुक्त संजय भाटिया ने बताया कि एयरपोर्ट पर अतिरिक्त पुलिस कर्मियों की तैनाती कर दी गई है। अत्याधुनिक हथियार से लैस पुलिस के जवान संदिग्धों पर नजर रख रहे हैं।

दो घंटे तक एयरपोर्ट पर रहा अफरातफरी का माहौल, यात्री हुए परेशान

संदिग्ध बैग मिलने से एयरपोर्ट पर अफरातफरी की स्थिति बनी रही। सुरक्षा एजेंसियों ने एहतियात के तौर पर टर्मिनल-3 के अराइवल गेट की ओर जाने वाले रास्ते पर वाहनों की आवाजाही बंद कर दी थी। वहीं, उस स्थान की घेराबंदी कर दी गई थी जहां पर बैग मिला था। निकास वाले कुछ गेट को भी बंद कर दिया गया था। यात्रियों को टर्मिनल से अन्य गेट से निकलने दिया जा रहा था। इस दौरान एयरपोर्ट को हाई अलर्ट घोषित कर सुरक्षा कर्मियों ने टर्मिनल के बाहर व अंदर चप्पे-चप्पे की तलाशी ली, लेकिन वहां और कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। तड़के 3.30 बजे एयरपोर्ट पर सामान्य स्थिति बहाल की गई। इन कारणों से एयरपोर्ट पर मौजूद यात्रियों को परेशानी हुई।

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 के आगमन गेट संख्या-दो के पास इसी बेंच के नीचे मिला था।

रात 2 बजे के आसपास मिला संदिग्ध बैग

समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 पर संदिग्ध हालात में बैग मिलने पर इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी गई। इसके बाद वहां पहुंची पुलिस ने बैग को कब्जे में ले लिया। 

यहां पर बता दें कि पिछले दिनों खुफिया जानकारी सामने आई थी कि देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली पर आतंकी हमले की साजिश रच रहे हैं। 

दरअसल, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) को एक गुमनाम चिट्ठी मिली थी, जिसमें इन सब माननीयों पर आतंकी हमलों का जिक्र किया गया था। वहीं, दिल्ली पुलिस के सूत्रों की मानें तो इसमें कई अन्य विशिष्ट लोगों पर निशाना बनाने की बात लिखी गई है। 

सीने में गोली लगने के बावजूद इस शख्स ने तय किया 50 km का सफर, जानें- पूरा मामला

दो सगे भाइयों ने सगी बहनों के साथ किया रिश्तों को शर्मसार करने वाला काम

Nirbhaya Case 2012: फांसी के तख्ते के और करीब पहुंचे निर्भया के गुनहगार, उल्टी गिनती शुरू

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.