Move to Jagran APP

Road Safety with Jagran: बच्चों ने जाना सड़क सुरक्षा के उपाय, कहा- जेब्रा क्रासिंग और सब-वे का करें इस्तेमाल

दरियागंज टीआइ रामनिवास ने 11वीं और 12वीं के छात्रों को सुरक्षित यातायात को लेकर जागरूक किया। उन्होंने कहा हमेशा जेब्रा क्रासिंग सब-वे या फुट ओवरब्रिज से ही सड़क पार करें।कहा कि अगर सभी यातायात के नियमों का सही से पालन करें तो सड़क हादसों में कमी आ सकती हैं।

By Jagran NewsEdited By: Prateek KumarMon, 28 Nov 2022 05:05 PM (IST)
Road Safety with Jagran: बच्चों ने जाना सड़क सुरक्षा के उपाय, कहा- जेब्रा क्रासिंग और सब-वे का करें इस्तेमाल
गगन भारती सीनियर सेकेंड्री स्कूल में दैनिक जागरण के अभियान सड़क सुरक्षा को लेकर छात्रों को जागरूक किया गया।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। जामा मस्जिद स्थित सर्वोदय बाल विद्यालय नंबर-1 उर्दू माध्यम में सड़क सुरक्षा की पाठशाला आयोजित की गई। इस दौरान दरियागंज टीआइ रामनिवास ने 11वीं और 12वीं के छात्रों को सुरक्षित यातायात को लेकर जागरूक किया। उन्होंने कहा हमेशा जेब्रा क्रासिंग, सब-वे या फुट ओवरब्रिज से ही सड़क पार करें। उन्होंने कहा कि अगर सभी यातायात के नियमों का सही से पालन करें तो सड़क हादसों में कमी आ सकती हैं।

सर्वोदय कन्या विद्यालय ढका की छात्राओं ने ली शपथ

ढका स्थित सर्वोदय कन्या विद्यालय में स्कूली बच्चों को यातायात नियमों से जुड़ी जानकारी से अवगत कराने के लिये पाठशाला का आयोजन किया गया। इस दौरान छात्राओं ने यातायात नियमों का पालन करने की शपथ ली। 12वीं की छात्राओं को शिक्षिका प्रिंसिपल संगीता गोयल ने बताया कि यातायात नियमों की जानकारी बढ़ाएं और इससे स्वजन को भी अवगत कराएं। शिक्षिका रश्मि शर्मा ने भी सड़क पर दुर्घटना होने की स्थिति में मानवीय संवेदना के तहत दूसरों की मदद करने की सलाह दी।

गगन भारती सीनियर सेकेंड्री स्कूल में लगी पाठशाला

गगन भारती सीनियर सेकेंड्री स्कूल में दैनिक जागरण के अभियान सड़क सुरक्षा को लेकर छात्रों को जागरूक किया गया। शिक्षिका वैशाली ने छात्रों को बताया कि कार में जाते समय हम कई बार सीट बेल्ट को नजरअंदाज कर देते हैं। यह बिल्कुल गलत बात है। अब आगे की सीट पर बैठने के साथ ही पीछे की सीट पर बैठे हुए लोगों को भी सीट बेल्ट पहनने की जरूरत है। कई बार ऐसा देखा गया है कि सीट बेल्ट नहीं पहनने के कारण लोगों की जान तक चली गई है। ऐसे में हमें सावधानी बरतनी चाहिए।

Delhi Crime: लारेंस विश्नोई गिरोह के दो हथियार तस्कर गिरफ्तार, तिलक नगर में करने आया था डील

Delhi Crime: दिल्ली में हथियारों का जखीरा बरामद, स्पेशल सेल ने जब्त किए 22 पिस्टल, तीन गिरफ्तार

दिल्ली- एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक