Move to Jagran APP

आया था सपना कि आतंकी हमला करो तो मिलेगी कैटरीना, बिलाल ने किया खुलासा

संदिग्ध आतंकी बिलाल अहमद वानी ने 'टाइगर जिंदा है' फिल्म देखी है। अभिनेता सलमान खान का वह फैन है।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 09 Jan 2018 08:13 AM (IST)Updated: Wed, 10 Jan 2018 09:23 AM (IST)
आया था सपना कि आतंकी हमला करो तो मिलेगी कैटरीना, बिलाल ने किया खुलासा
आया था सपना कि आतंकी हमला करो तो मिलेगी कैटरीना, बिलाल ने किया खुलासा

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली-भोपाल शताब्दी एक्सप्रेस से गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी बिलाल अहमद वानी के दो साथियों के बारे में पुलिस व सुरक्षा एजेंसियों को जानकारी मिल गई है। उनके नाम मुदासिर अहमद वागय व मोहम्मद अशरफ है। दोनों जम्मू-कश्मीर के रहने वाले हैं। तीनों एक जनवरी को दिल्ली आए और पुरानी दिल्ली स्थित होटल अल राशिद में ठहरे थे।

loksabha election banner

रविवार देर रात उत्तर प्रदेश एटीएस (आतंकवाद विरोधी दस्ता) की टीम ने जब होटल में छापेमारी की तो पता चला कि तीनों 6 जनवरी की रात 8.30 बजे होटल छोड़कर जा चुके हैं। तीनों ने अपने पहचान पत्र जमा कराए थे।

नहीं मिला किसी आतंकी संगठन से जुड़े होने का सुबूत

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को पता चला कि मुदासिर व अशरफ जम्मू-कश्मीर स्थित अपने घर पहुंच गए हैं। आइबी (इंटेलीजेंस ब्यूरो) की सूचना पर जम्मू-कश्मीर पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। अबतक तीनों के किसी आतंकी संगठन से जुड़े होने का कोई साक्ष्य नहीं मिला है।

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में घुसे कश्मीरी आतंकी, जामा मस्जिद के होटलों पर पुलिस ने मारे छापे

बिलाल ने उप्र एटीएस को बताया था कि वे लोग अक्षरधाम मंदिर पर आतंकी हमला व गणतंत्र दिवस समारोह पर दिल्ली को दहलाने की साजिश रच रहे थे।

...वह पकड़ लेगा कैटरीना कैफ का हाथ

उसे सपना आया था कि 'टाइगर जिंदा है' फिल्म की तरह उसने अक्षरधाम मंदिर परिसर में बम धमाके किए तो वहां उसे अभिनेत्री कैटरीना कैफ मिल जाएंगी और वह उनका हाथ पकड़ लेगा।

सलमान खान का फैन है बिलाल

स्पेशल सेल का कहना है कि उसके हाव-भाव व जवाब देने के तरीके से लग रहा है कि उसकी दिमागी हालत ठीक नहीं है। उसने 'टाइगर जिंदा है' फिल्म देखी है। अभिनेता सलमान खान का वह फैन है।

मथुरा रेलवे स्टेशन पर शक होने पर पकड़ा था बिलाल को

बता दें कि उत्तर प्रदेश मथुरा रेलवे स्टेशन पर शातिर को शक होने पर ही पकड़ा गया था। रेलवे स्टेशन पर बीते रविवार को टीटीई ने बिना टिकट भोपाल जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे एक शख्स को जीआरपी के हवाले किया था। वह जांच पुलिस को कुछ संदिग्ध लगा।

पुलिस को गुमराह करने के लिए गूंगे-बहरे होने का नाटक किया था

जब एटीएस ने पूछताछ की तो उसकी पहचान जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग का रहने वाले 30 वर्ष के बिलाल अहमद वानी के रूप में हुई। पहले तो इसने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश करते हुए गूंगा-बहरा होने का नाटक किया।

जांच में आइडी प्रूफ मिले सही

इसके बाद जब पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की उसने सुरक्षा एजेंसियों को बताया कि वो पुलिस को देखकर डर गया था। मथुरा जंक्शन पर पकड़े गए कश्मीर के अनन्तनाग के बिलगांव निवासी बिलाल अहमद वानी से पूछताछ में अभी तक उसका आतंकी कनेक्शन नही निकला है। उससे बरामद आइडी प्रूफ भी सही पाए गए हैं।

मामला कश्मीर से जुड़ा होने की वजह से बिलाल को संदिग्ध मानते हुए जांच शुरू हुई थी। इस युवक की तलाशी के दौरान संदिग्ध युवक के पास से आधार कार्ड मिला। इसके बाद लखनऊ से यूपी एटीएस की टीम संदिग्ध युवक से पूछताछ करने के लिए मथुरा रवाना की गई।

एटीएस की टीम ने बिलाल अहमद वानी के ठिकानों की जांच की तो उसके किसी भी आतंकी कनेक्शन से जुड़े होने का मामला सामने नहीं आया है। इसकी पुष्टि खुद यूपी एटीएस के आईजी असीम अरुण भी कर चुके हैं। फिलहाल एटीएस की टीम बिलाल से गुप्त स्थान पर पूछताछ कर रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.