Move to Jagran APP

दिल्ली-एनसीआर में कोहरा और बारिश को लेकर मौसम विभाग का ताजा अपडेट

Delhi Weather Forecast दिल्ली में ठंड से परेशान लोगों को दिन में धूप निकलने से राहत मिली है। बुधवार को भी मौसम साफ रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने सुबह में कोहरा पड़ने की संभावना जताई है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Tue, 01 Feb 2022 09:23 PM (IST)Updated: Tue, 01 Feb 2022 10:06 PM (IST)
दिल्ली-एनसीआर में बुधवार को कैसा रहेगा मौसम, पढ़ें मौसम विभाग की ताजा भविष्यवाणी

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। दिल्ली-एनसीआर में बुधवार सुबह कोहरा पड़ेगा लेकिन दिन में आकाश साफ रहेगा। गुरुवार और शुक्रवार को बारिश की संभावना है। इससे पहले मंगलवार को दिन में धूप निकलने से लोगों को ठंड से राहत मिली। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, पारा सामान्य से एक डिग्री कम 20.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शाम को सापेक्षिक आर्द्रता 68 प्रतिशत दर्ज की गई। हालांकि राजधानी के कई इलाकों में सुबह में घने कोहरे की वजह से दृश्यता काफी कम रही। सुबह में आर्द्रता 97 फीसद दर्ज की गई।

loksabha election banner

मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को भी मौसम साफ रहेगा। इसकी वजह से धूप निकलेगी। लोगों को ठंड से राहत मिलेगी लेकिन सुबह और शाम को ठंड महसूस की जाएगी।

बुधवार को छाया रहेगा घना कोहरा

मौसम विभाग की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, दो फरवरी को दिल्ली और उसके आस-पास इलाकों में सुबह के समय घना कोहरा छाया रहेगा। इसकी वजह से सुबह में दृष्यता काफी कम रहेगी। पांच फरवरी से सात फरवरी तक कोहरा लोगों को परेशान करता रहेगा। इसकी वजह से रात और सुबह में लोगों को आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

देखिए वायरल वीडियो, दिल्ली पुलिस की दो महिला सबइंस्पेक्टर इंटरनेट मीडिया पर दिखा रहीं टशन

गुरुवार और शुक्रवार को बारिश की बन रही संभवना

दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार और शुक्रवार (तीन फरवरी और चार फरवरी) को बारिश की संभावना बन रही है। मौसम विभाग का कहना है कि दो दिन आकाश में बादल छाए रहेंगे। हल्की बारिश होने की उम्मीद है।इसकी वजह से ठंड फिर से लौट सकती है। अभी दिन में ठंड से राहत है लेकिन रात में गलन महसूस की जा रही है। दो फरवरी से लेकर सात फरवरी तक न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस से नौ डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। वहीं अधिकतम तापमान 21 से 22 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

बेहद खराब श्रेणी में हवा की गुणवत्ता

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, दिल्ली में मंगलवार को भी हवा की गुणवत्ता बेहद खराब श्रेणी में रही।बुधवार को भी बुधवार को भी प्रदूषण से राहत की उम्मीद नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.