Move to Jagran APP

Lalu Prasad Yadav News: 1 घंटे तक एम्स में रहे लालू प्रसाद यादव को डाक्टरों ने दी सलाह, पढ़िये- क्या कहा

जांच के दौरान डाक्टरों ने लालू प्रसाद यादव के इलाज की कड़ी में कुछ दवाएं बदलीं हैं और इसके बाद उन्हें घर भेज दिया गया है। यहां पर बता दें कि राजद नेता लालू प्रसाद को किडनी से जुड़ी समस्या है। उनका एम्स में इलाज चल रहा है।

By Jp YadavEdited By: Published: Wed, 25 Aug 2021 01:26 PM (IST)Updated: Wed, 25 Aug 2021 02:07 PM (IST)
Lalu Prasad Yadav Health News: दिल्ली एम्स पहुंचे राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव

नई दिल्ली [राहुल चौहान]। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव बुध‌वार दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान पहुंचे। यहां कार्डियोलाजी के डाक्टर राकेश यादव और नेफ्रोलाजी के डाक्टर संदीप महाजन ने उनकी जांच की और बेहतर इलाज की कड़ी में कुछ दवाएं बदलीं। इस दौरान लालू प्रसाद यादव तकरीबन एक घंटे तक एम्स में रहे। इसके बाद उन्हें घर भेज दिया गया। डाक्टरों ने लाल प्रसाद यादव से यह भी कहा कि फिलहाल उन्हें भर्ती होने की जरूरत नहीं है।

बता दें कि राजद सुप्रीम लालू प्रसाद यादव को लंबे समय से किडनी से जुड़ी समस्या है। उनका पिछले कुछ महीनों से एम्स में इलाज चल रहा है। कोरोना की दूसरी लहर से पहले वह कुछ दिन एम्स में भर्ती भी रहे थे। फिलहाल वह अपनी बेटी व राज्यसभा सदस्य मीसा भारती के दिल्ली स्थित आवास पर रह रहे हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, बुधवार को एम्स में डाक्टरों ने लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य की जांच की। बताया जा रहा है कि जांच के दौरान डाक्टरों ने लालू प्रसाद यादव के इलाज की कड़ी में कुछ दवाएं बदलीं हैं और इसके बाद उन्हें घर भेज दिया गया है। यह भी कहा कि उन्हें फिलहाल भर्ती होने की जरूरत नहीं है।

गौरतलब है कि इस साल जनवरी महीने में राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव की हालत चिंताजनक बन गई थी। वहीं, लालू यादव की हालत देखते हुए उन्हें एयर एंबुलेंस के जरिए दिल्ली स्थित एम्स लाया गया था। इसके बाद एम्स में कई दिनों तक उनका इलाज चला। तब लालू यादव को एम्स के कार्डियो न्यूरो सेंटर में भर्ती कराया गया था। उनकी हालत को देखते हुए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को ग्रीन कॉरिडोर बनाकर एम्स लाया गया था। फिलहाल लालू प्रसाद यादव जमानत पर है। इससे पहले लालू यादव मार्च 2018 में भर्ती हुए थे और उन्हें अगले महीने अप्रैल में ही एम्स ने छुट्टी दे दी थी। इसके बाद जनवरी, 2021 में एम्स में भर्ती कराए गए।

यह भी पढ़ेंः DSGMC Elections Result: डीएसजीपीसी चुनाव में बड़ा उलटफेर, अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा चुनाव हारे

गौरतलब है कि तकरीबन एक दशक से भी अधिक समय तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाले  में सजा मिली हुई है और फिलहाल वह जमानत पर हैं। वह पिछले कई सालों से किडनी संबंध समस्या से जूझ रहे हैं। बताया जा रहा है कि शुगर, बीपी के साथ किडनी की समस्या से भी पीड़ित हैं। ऐसे में वह दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में स्वास्थ्य जांच के लिए बुधवार को आए।

यह भी पढ़ेंः चुनाव हारने के बावजूद मनजिंदर सिंह सिरसा ही बनेंगे डीएसजीएमसी अध्यक्ष, सुखबीर सिंह बादल ने की घोषणा

School Re-Open News Update: दिल्ली में जल्द खोले जा सकते हैं स्कूल ! एक्सपर्ट कमेटी ने सरकार को सौंपी अपनी रिपोर्ट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.