Move to Jagran APP

चांदनी चौक में लोडिंग-अनलोडिंग के लिए मिले जगह : भारत आहूजा

दिल्ली इलेक्टि्रकल ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष भारत आहूजा ने चांदनी चौक में लोडिंग-अनलोडिंग में आ रही समस्या को दूर करने की मांग की है। शाहजहांनाबाद पुनर्विकास परियोजना के तहत चांदनी चौक का विकास हो रहा है। इस विकास में थोक व खुदरा बाजारों को ध्यान में नहीं रखा गया है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sat, 27 Feb 2021 04:01 PM (IST)Updated: Sat, 27 Feb 2021 04:01 PM (IST)
चांदनी चौक में लोडिंग-अनलोडिंग के लिए मिले जगह : भारत आहूजा
चांदनी चौक में दिन में लोडिंग-अनलोडिंग प्रतिबंधित है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली इलेक्टि्रकल ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष भारत आहूजा ने चांदनी चौक में लोडिंग-अनलोडिंग में आ रही समस्या को दूर करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि शाहजहांनाबाद पुनर्विकास परियोजना के तहत चांदनी चौक का विकास हो रहा है, पर इस विकास में चांदनी चौक के थोक व खुदरा बाजारों को ध्यान में नहीं रखा गया है।

prime article banner

स्थान चिन्हित नहीं होने से परेशानी

इसलिए परियोजना पर काम शुरू होने के दो वर्ष से भी अधिक का समय बीतने के बाद भी अब तक लोडिंग-अनलोडिंग के लिए कोई स्थान चिन्हित नहीं किया गया है। यह बातें बस अधिकारियों के साथ विमर्श और आश्वासनों तक ही सीमित है, जबकि इस कारण 50 हजार से ज्यादा कारोबारियों का कारोबार प्रभावित हो रहा है।

चांदनी चौक में दिन में प्रतिबंधित है लोडिंग-अनलोडिंग 

चांदनी चौक में दिन में लोडिंग-अनलोडिंग प्रतिबंधित है तो लाल जैन मंदिर से फतेहपुरी मस्जिद तक बन रहे नए मोटर वाहन रहित मार्ग पर वाहनों के चलने के साथ माल की ढुलाई पर रोक है। अगर कोई ऐसा करता है तो उसे भारी जुर्माना पड़ता है। यह खराब स्थिति है, क्योंकि चांदनी चौक की पहचान कारोबारी हब के तौर पर भी है, पर इस मुगलकालीन शहर के पुनर्विकास की रूपरेखा तय करते समय इनका जरा भी ध्यान नहीं रखा गया है।

अधिकारियों की बदली से भी हो रही परेशानी

उन्होंने कहा कि जब तक बातचीत आगे बढ़ती है और अधिकारियों को यह बातें समझाने में कामयाब होते हैं, तब तक उनका स्थानांतरण हो जाता है। नगर निगम की उपायुक्त को इस संबंध में यहां के कारोबारी संगठनों की ओर से लोडिंग-अनलोडिंग को लेकर रूपरेखा सौंपी गई थी। उस पर आगे बढ़ने की आवश्यकता है।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.