Move to Jagran APP

Sushil Kumar News: दिल्ली पुलिस को चकमा देने में कामयाब रहा सुशील कुमार, छापेमारी की जाएगी तेज

Sushil Kumar पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में दिल्ली पुलिस को आरोपित ओलंपियन सुशील कुमार चकमा देने में कामयाब रहा है। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी और तेज करेगी। सुशील पर पुलिस ने एक लाख रुपये और वहीं अजय पर 50 हजार रुपये का इनाम रखा है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sat, 22 May 2021 06:11 PM (IST)Updated: Sat, 22 May 2021 09:29 PM (IST)
पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में दिल्ली पुलिस को आरोपित ओलंपियन सुशील कुमार चकमा देने में कामयाब रहा है।

नई दिल्ली [राकेश कुमार सिंह]। Sushil Kumar : पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड मामले में ओलंपियन सुशील कुमार को गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली पुलिस की करीब 15 टीमें पंजाब के अलग- अलग इलाके में छापेमारी कर रही है लेकिन वह हाथ नहीं आ रहा है। सुशील का मोबाइल फोन बठिंडा व मोहाली के आस पास सक्रिय हैं, इसे देखते हुए तीन दिनों से दिल्ली पुलिस की टीम स्थानीय पुलिस के सहयोग से वहां हर संभावित ठिकाने पर छापेमारी कर रही है। शनिवार शाम पुलिस को मोहाली में एक स्थान पर सुशील व उसके खास अजय सहरावत के छिपे होने की सूचना मिली, लेकिन पुलिस टीम के वहां पहुंचने से पहले दोनों फरार हो गए।

loksabha election banner

इस बीच, पंजाब में कुछ लोगों के ट्वीट से यह अफवाह फैल गई कि सुशील व अजय ने पंजाब पुलिस के समक्ष समर्पण कर दिया है और पंजाब पुलिस ने दोनों को दिल्ली पुलिस को सौंप दिया है। गिरफ्तारी संबंधी अफवाह पर यकीन कर दिल्ली पुलिस के कई अधिकारियों ने भी इसकी पुष्टि कर दी, लेकिन बाद में गिरफ्तारी की बात अफवाह साबित हुईं।

दरअसल सुशील जिस सिम का इस्तेमाल कर रहा है वह बठिंडा के सुखप्रीत सिंह बरार के नाम पर है। शुक्रवार को दिल्ली पुलिस जब सुखप्रीत के घर पहुंचकर कर उससे पूछताछ की, तब पता चला कि उसने अपने नाम पर सिम लेकर ममेरे भाई अमन के जरिये उस सिम को कुछ दिन पहले सुशील के पास भिजवा दिया था। अमन के घर तलाशी लेने पर वह नहीं मिला। पुलिस सुखप्रीत को अभी गिरफ्तार नहीं किया है।

पांच मई की सुबह से सुशील व हत्या में शामिल सभी आरोपित फरार है। पुलिस ने उसके और छह अन्य के खिलाफ 15 मई को गैर जमानती वारंट भी हासिल कर लिया। सुशील पर एक लाख व अजय पर 50 हजार रुपये का ईनाम भी घोषित कर दिया है। साथ ही सुशील का पासपोर्ट जब्त कर लिया है। पुलिस पहले कई दिनों तक सुशील को दबोचने के लिए दिल्ली के विभिन्न सथानों के साथ ही उत्तराखंड व हरियाणा के बहादुरगढ़ में दबिश की कार्रवाई करती रही लेकिन वह नहीं मिला। अब उसके पंजाब में होने की संभावना पर पुलिस वहीं डटी हुई है। सुशील व अन्य की गिरफ्तारी पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है। बताया जाता है कि वह हरियाणा व दिल्ली पुलिस के कई अधिकारियों के संपर्क में भी है। वे उन्हें छिपने के तरीके बता रहे हैं।

क्या है पूरा मामला

दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में बीते पांच मई को एक घटना हुई थी जिसके बाद से पहलवान सुशील लापता हो गया। मॉडल टाउन थाना पुलिस के अनुसार छत्रसाल स्टेडियम में फायरिंग हुई थी जिसके बाद जब जांच की गई तब यह पता चला कि यहा पर कुछ पहलवानों के बीच झगड़ा हुआ था। इसमें घायल पहलवानों को अस्पताल में भर्ती भी कराया गया था हालांकि पुलिस को मौके पर कोई चश्मदीद नहीं मिला था। वहीं बाहर खड़ी गाड़ियों से कुछ बंदूक और कारतूस मिले थे। यहां पर एक पहलवान सागर धनखड़ की हत्या हुई थी जिसमें ओलंपियन सुशील का नाम सामने आया वहीं इस पूरी घटना के बाद से सुशील लापता हो गया।

पुलिस को लगातार दे रहा चकमा

इधर यह भी बता दें कि पला चला था कि पुलिस की पकड़ से बचने के लिए पहलवान सुशील लगातार अपने ठिकाने बदल रहा था। उसे पकड़ने के लिए दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम लगी हुई थी। दिल्ली सहित कई राज्यों में लगातार छापेमारी कर उसके ठिकाने का पता लगाया जा रहा था। इसी क्रम में यह पला चला कि पहलवान सुशील मेरठ के टोल प्लाजा पर देखा गया था जहां से अंदाजा लगाया जा रहा था कि वह उत्तराखंड भागने की फिराक में था। जिसके बाद इस बात का भी खुलासा हो गया कि सुशील कुमार मेरठ के सिवाया टोल प्लाजा से कई बार गाड़ी बदल-बदलकर गुजरा है। दिल्ली पुलिस ने टोल प्लाजा से सभी फुटेज कब्जे में लेकर जांच कर उसके लोकेशन को ट्रेस करने में लगी थी। वहीं इसी बीच उसके हरिद्वार में भी छिपने की खबर मीडिया की सुर्खियों में रही। अब इस मामले में पहले पुलिस सूत्रों ने बताया कि वह गिरफ्तार कर लिया गया है मगर आधिकारिक तौर पर इसे अफवाह बताया गया है। कुल मिला कर यह स्थिति है कि वह पुलिस को चकमा देने में कामयाब हो रहा है। इधर पुलिस यह भी दावा कर रही है कि वह जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

सागर धनखड़ हत्याकांड में क्या है अपडेट

बता दें कि छत्रसाल स्टेडियम में हुई पहलवान सागर धनखड़ की हत्या की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आ गई थी जो पुलिस को सौंपी जा चुकी है। इस रिपोर्ट में पहलवान सागर की मौत की वजह जो बताई गई है वह है उसके सिर पर किसी भारी भरकम चीज से चोट करना। बताया जा रहा है कि किसी लोहे की रॉड या लकड़ी के मोटे डंडे से मारे जाने की वजह से सागर के सिर में यह गंभीर चोटों के निशान आए जिसके उसकी मौत हो गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि सिर पर चोट लगने से वह फट गया जिसके कारण काफी मात्रा में खून बहा था।

ये भी पढ़ेंः Indian Railways: यूपी-बिहार समेत इन पांच राज्यों के यात्री ध्यान दें, 27 मई तक रद रहेंगी कई ट्रेनें; देखें लिस्ट

सुशील के बारे में यह भी जानें

आपको जानकर आश्चर्य होगा कि दरअसल इकलौते सुशील कुमार ही ऐसे पहलवान हैं, जो ओलंपिक में दो बार पदक जीतकर लाए। उन्हें पहले कांस्य मिला था और फिर दूसरे ओलंपिक में उन्हें रजत मिला था।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में लॉकडाउन बढ़ना चाहिए या नहीं, जानें क्या चाहते हैं व्यापारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.