Move to Jagran APP

Pollution in Delhi-NCR : दिल्ली में अहम बैठक आज, पंजाब, हरियाणा-UP के मुख्य सचिव भी रहेंगे मौजूद

Pollution in Delhi-NCR बैठक में गृह मंत्रालय के अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे जो बेहतर यातायात प्रबंधन के उपायों पर चर्चा करेंगे।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 18 Nov 2019 07:30 AM (IST)Updated: Mon, 18 Nov 2019 07:59 AM (IST)
Pollution in Delhi-NCR : दिल्ली में अहम बैठक आज, पंजाब, हरियाणा-UP के मुख्य सचिव भी रहेंगे मौजूद
Pollution in Delhi-NCR : दिल्ली में अहम बैठक आज, पंजाब, हरियाणा-UP के मुख्य सचिव भी रहेंगे मौजूद

नई दिल्ली, एजेंसी। Pollution in Delhi-NCR: दिल्ली व इसके आसपास के इलाकों में वायु प्रदूषण के खतरनाक स्तर को देखते हुए केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय संबंधित राज्यों के शीर्ष अधिकारियों के साथ सोमवार को बैठक करेगा। पर्यावरण सचिव सीके मिश्र की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में दिल्ली, पंजाब, हरियाणा व उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव हिस्सा लेंगे।

loksabha election banner

प्रवक्ता ने बताया कि बैठक में वायु प्रदूषण से निपटने के उपायों पर विमर्श के साथ -साथ इस संबंध में पूर्व में उठाए गए कदमों की समीक्षा की जाएगी। बैठक में गृह मंत्रालय के अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे, जो बेहतर यातायात प्रबंधन के उपायों पर चर्चा करेंगे। वायु प्रदूषण के लिए यातायात भी बड़ा कारक है। इसमें दिल्ली के नगर निकायों के आयुक्त तथा फरीदाबाद, गाजियाबाद व गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये सहभागिता करेंगे।

संसदीय समिति की तरफ से दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में वायु प्रदूषण के मुद्दे पर बुलाई गई बैठक में शुक्रवार को पर्यावरण मंत्रलय समेत अन्य विभागों के अधिकारी अनुपस्थित रहे थे। यहां तक कि 28 सदस्यीय समिति में से सिर्फ चार सांसद ही इस बैठक में उपस्थित थे।

केंद्र व राज्य सरकार लापरवाह: कांग्रेस

प्रदेश कांग्रेस सेवादल के अध्यक्ष सुनील कुमार ने आरोप लगाया है कि दिल्ली में प्रदूषण अपने चरम पर है, लेकिन केजरीवाल सरकार या केंद्र की भाजपा सरकार पर इससे कोई फर्क नहीं पड़ रहा। बयानबाजी तो दोनों कर रही हैं, लेकिन ठोस उपाय कोई नहीं किए जा रहे हैं। वहीं नगर निगम को भी न जनता की चिंता है और न ही अपने कर्मचारियों की चिंता है। ऐसे में प्रदेश कांग्रेस सेवादल ने अपनी जिम्मेदारी समझते हुए मास्क बांटने का कार्य शुरू किया है। इसकी शुरुआत निजामुद्दीन में नगर निगम के कर्मियों को मास्क बांट कर की गई है। दरियागंज से पार्षद यास्मिन किदवई के नेतृत्व में निजामुद्दीन, भोगल तथा कई अन्य जगहों पर लगभग 15 सौ मास्क का वितरण किया। अगले दो दिनों में दिल्ली के हर एक विधानसभा में मास्क वितरण किया जाएगा।

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.