Move to Jagran APP

कुकर्म के दौरान बच्चे की दम घुटने से मौत, आरोपी ने गली में फेंका शव

जब आरोपी को पता चला कि बच्चे की जान जा चुकी है तब उसने शव को ठिकाने लगाने की सोची। आरोपी युवक करीब दो घंटे तक शव के साथ कमरे में रहा।

By Amit MishraEdited By: Published: Sat, 31 Mar 2018 02:58 PM (IST)Updated: Sat, 31 Mar 2018 02:58 PM (IST)
कुकर्म के दौरान बच्चे की दम घुटने से मौत, आरोपी ने गली में फेंका शव
कुकर्म के दौरान बच्चे की दम घुटने से मौत, आरोपी ने गली में फेंका शव

नई दिल्ली [जेएनएन]। कापसहेड़ा थाना क्षेत्र में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। छह वर्षीय बच्चे के साथ एक शख्स कुकर्म करता रहा। बच्चे ने जब शोर मचाना शुरू किया तो उसने बच्चे का मुंह दबा दिया, इस दौरान दम घुटने से बच्चे की मौत हो गई। हत्या के बाद आरोपी शख्स ने शव को ठिकाने लगाने के लिए कई घंटे इंतजार किया। बाद में मौका मिलने पर उसने घर के बाहर ही शव को फेंक दिया। पुलिस ने आरोपी पड़ोसी रोहित (23) को गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

पड़ोसी ने की हत्या 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सालापुर खेड़ा में मृतक छह वर्षीय बच्चा अपने माता-पिता के साथ रहता था। बच्चे के पिता एक कंपनी में दैनिक मजदूरी करते हैं। 27 मार्च को परिजनों ने बच्चे की गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई थी। करीब तीन घंटे बाद परिजनों को अपने घर के पास ही बच्चे का शव मिला था। मामले की छानबीन के दौरान पुलिस को इस बात का संदेह हुआ कि बच्चे की हत्या आसपास रहने वाले किसी शख्स ने ही की है।

बयानों में विरोधाभास पाए गए

कापसहेड़ा थाना के एसएचओ सुबीर ओजस्वी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने आसपास करीब 150 लोगों से पूछताछ की। इस दौरान पुलिस ने जब आरोपी रोहित से सवाल पूछने शुरू किए तो उसके जवाब में पुलिस को विरोधाभास लगा। रोहित ने कहा कि वह घटना के समय घर में नहीं था, लेकिन उसके पड़ोसियों ने बताया कि उस दौरान रोहित घर में ही था। इसके बाद भी रोहित के बयानों में कई तरह के विरोधाभास पाए गए। बाद में पुलिस ने जब उससे सख्ती से पूछताछ की तो उसने सच कबूल कर लिया।

बच्चे ने दम तोड़ दिया

आरोपी ने बताया कि उसके माता-पिता अपने गांव गए हुए थे। घर में वह अकेला था। शाम के समय बच्चे को गली में अकेला पाकर उसने उसे कमरे में बुलाया और जबरदस्ती करने लगा। बच्चे ने शोर मचाते हुए कहा कि वह सारी बात अपनी मां को बता देगा। बच्चा शोर नहीं मचा पाए, इसके लिए उसने उसके मुंह पर अपना हाथ रख दिया। कुछ ही देर बाद बच्चे ने दम तोड़ दिया।

शव को घर के बाहर फेंक दिया

जब आरोपी को पता चला कि बच्चे की जान जा चुकी है तब उसने शव को ठिकाने लगाने की सोची, लेकिन तब घर के बाहर काफी चहलकदमी थी। इसके बाद आरोपी युवक करीब दो घंटे तक शव के साथ कमरे में रहा। थोड़ी देर बाद वह कमरे में ताला लगाकर खाना खाने ढाबे पर चला गया। वापस आने पर वह तब तक कमरे में शव के साथ रहा जब तक कि गली में सन्नाटा नहीं पसर गया। इसके बाद उसने शव को घर के बाहर फेंक दिया। 

यह भी पढ़ें: गुरुग्राम में दर्दनाक हादसा, कार में लगी आग, जिंदा जल गया प्रॉपर्टी डीलर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.