Move to Jagran APP

Garba Night in Delhi: दिल्ली-NCR में इन जगहों पर हो रहा गरबा-डांडिया नाइट्स का आयोजन, आप भी हो सकते हैं शामिल

Garba Night in Delhi-NCR अगर आप दिल्ली-एनसीआर में रहते हैं और नवरात्रि पर डांडिया नाइट्स या गरबा नाइट्स के कार्यक्रम में शामिल होना चाहते हैं तो यह खबर आपके काम की है। दिल्ली-एनसीआर में कई जगहों पर रोमांचकारी डांडिया और गरबा नाइट्स का आयोजन किया जा रहा है।

By Abhishek TiwariEdited By: Published: Sun, 02 Oct 2022 02:15 PM (IST)Updated: Sun, 02 Oct 2022 02:15 PM (IST)
Garba Night in Delhi: दिल्ली-NCR में इन जगहों पर हो रहा गरबा-डांडिया नाइट्स का आयोजन, आप भी हो सकते हैं शामिल
Garba Night in Delhi: दिल्ली-NCR में इन जगहों पर हो रहा गरबा और डांडिया नाइट्स का आयोजन

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। Garba Night in Delhi-NCR: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित देशभर में नवरात्रि का त्योहार धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। डांडिया और गरबा नाइट्स का आनंद लेने के लिए लोग साल पर नवरात्रि के त्योहार का बेसब्री से इंतजार करते हैं। नवरात्रि के नौ दिवसीय उत्सव के दौरान माता दुर्गा के नौ स्वरूपों की पूजा की जाती है।

loksabha election banner

नवरात्रि पर देशभर में जगह-जगह पर दुर्गा पूजा पंडाल सजते हैं, इसमें से कई जगहों पर डांडिया और गरबा नाइट्स के कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। भारत के परंपरागत नृत्य गरबा और डांडिया को लेकर खासतौर पर नवरात्रि के दौरान बड़े आयोजन किए जाते हैं। बता दें कि डांडिया मथुरा-बरसाना का और गरबा गुजरात का प्रसिद्ध नृत्य है।

नवरात्रि के उत्सव पर गरबा या डांडिया केवल गृह क्षेत्रों में नहीं बल्कि पूरे देश में धूमधाम से मनाया जाता है। इस खास मौके पर आप भी दिल्ली-एनसीआर में इन जगहों पर आयोजित डांडिया या गरबा नाइट्स में शामिल हो सकते हैं।

दिल्ली हाट, जनकपुरी

राजधानी दिल्ली के जनकपुरी स्थित दिल्ली हाट में डांडिया नाइट्स का आयोजन किया जा रहा है। यहां पर अच्छे म्यूजिक के साथ खाने-पीने की भी व्यवस्था की जाती है। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आपको एथेनिक ड्रेस कोड पहनना होगा। इसके अलवा यहां पर गरबा करने वालों के लिए व्यवस्था की गई है।

सरिता विहार, दिल्ली

सरिता विहार इलाके के पॉकेट सी पार्क में डांडिया के कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आपको 300 रुपये एंट्री फीस देनी होगी। यह कार्यक्रम शाम 6 बजे से रात 10 बजे तक चलता है। यहां पर म्यूजिक के साथ ढोल बजता है, जिस पर लोग जमकर थिरकते हैं। साथ ही सेल्फी कॉर्नर, खाने-पाने के स्टॉल और शॉपिंग के लिए कुछ दुकाने खुली रहती हैं। कुल मिलाकर यहां पहुंचकर भरपूर मनोरंजन किया जा सकता है।

Also Read- डांडिया और गरबा में शामिल होने जा रही हैं तो कुछ बातों का रखें ध्यान

पैसिफिक मॉल, पीतमपुरा

पीतमपुरा में स्थित पैसिफिक मॉल मे डांडिया और गरबा नाइट का आयोजन किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, यहां 300 रुपये एंट्री फीस देकर कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। यह कार्यक्रम शाम छह बजे से शुरू होता है। यहां शानदार म्यूजिक के साथ खाने-पीने का इंतजाम किया जाता है।

Men's Garba Outfits: गरबा नाइट्स में सेंटर ऑफ अट्रैक्शन बनने के लिए ट्राय करें ये आउटफिट्स

द्वारका, दिल्ली

द्वारका के पास पैसिफिक डी-21 मॉल में गरबा नाइट्स का आयोजन किया जा रहा है। 250 रुपये एंट्री फीस देकर इवेंट में शामिल हो सकते हैं। यह कार्यक्रम में शाम 6 से रात 10 बजे तक चलता है।

गौर सिटी मॉल, ग्रेटर नोएडा

ग्रेटर नोएडा के गौर सिटी स्टेडियम में डांडिया इवेंट का आयोजन हो रहा है। यहां शाम साढ़े पांच बजे के बाद लोगों को एंट्री दी जाती है। इस डांडिया इवेंट में आपको वेन्यू पर ही डांडिया मिल जाती है। कार्यक्रम के बाद कई श्रेणियों में इनाम भी दिया जाता है।

पालम विहार, गुरुग्राम

गुरुग्राम के पालम विहार में एमसीडी टोल टैक्स के पास डांडिया का आयोजन किया जाता है। यह कार्यक्रम लगभग शाम 6 बजे से शुरू होता है। यहां पहुंचकर आप गरबा और डांडियां नाइट में शामिल हो सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.