नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Men's Garba Outfits: नवरात्र में नौ दिन मां दुर्गा के नौ रूपों की पूजा होती है। मां दुर्गा को प्रसन्न करने और मनचाहा फल प्राप्त करने के लिए भक्तगण नौ दिनों का उपवास करते हैं। नवरात्र में दुर्गा मां की पूजा के साथ तरह-तरह के कार्यक्रम भी आयोजित किए जाते हैं जिसमें से एक है डांडिया या गरबा। डांडिया गुजरात का मशहूर नृत्य है। ऐसा मानते हैं कि गरबा डांस करने से मां प्रसन्न होती हैं। तो अगर आप भी इस नवरात्रि डांडिया नाइट्स या गरबा नाइट्स में शामिल होना चाहते हैं, तो स्टाइलिश लुक के लिए इन आउटफिट्स को करें ट्राय। 

1. क्रॉटन क्रेज

कॉटन फैब्रिक में अगर आप कंफर्टेबल फील करते हैं, तो ब्लैक कलर स्ट्राइप प्रिंट का कुर्ता इस मौके पर पहन सकते हैं। ब्लैक कलर के कुर्ते के साथ व्हाइट या गोल्डेन कलर का पायजामा अच्छा लगेगा।

2. कुर्ता विद चूड़ीदार

गरबा नाइट में स्टाइलिश लुक के लिए कुर्ते के साथ चूड़ीदार पायजामा पहनें और साथ में सिल्क का प्रिंटेड जैकेट। क्योंकि जैकेट प्रिटेंड है तो ऐसे में कुर्ता प्लेन हो तो ज्यादा अच्छा लगेगा। हां, कलर के साथ आप एक्सपेरिमेंट कर सकते हैं।

3. सिल्क कुर्ता

गरबा नाइट्स में रिच और रॉयल लुक के लिए सिल्क का कुर्ता है परफेक्ट च्वॉइस। कुर्ता अगर सिल्क का है तो बॉटम भी सिल्क ही होना चाहिए वरना लुक रॉयल की जगह खराब लग सकता है। इसके साथ ही कलर भी थोड़ा सूदिंग चुनें। वैसे तो फेस्टिवल के हिसाब से डार्क कलर पहनना लोग पसंद करते हैं लेकिन सिल्क में डार्क कलर कई बार बहुत ज्यादा भड़कीला लगता है। तो इसका ध्यान रखें।

4. जैकेट के साथ एक्सरपेरिमेंट

कुर्ते के साथ जैकेट का कॉम्बिनेशन नो डाउट आपके लुक को इन्हैंस करने का काम करता है लेकिन तब जब आप सही तरह से इसे मिक्स एंड मैच करें। नवरात्र में सोसाइटी या ऑफिस में अगर कोई इवेंट में शामिल होना है, तो कुर्ते के साथ प्लेन जैकेट की जगह आप कढ़ाई या गुजराती प्रिंट वाला जैकेट कैरी कर सकते हैं।

5. ट्रेडिशनल गरबा ड्रेस

अगर आप गरबा नाइट में परफॉर्म करने वाले हैं तो अच्छा होगा गरबा का ट्रेडिशनल लुक कैरी करें। कढ़ाई प्लेटेड कॉटन शॉर्ट कुर्ते को उसी कलर की धोती के साथ टीमअप करें। ब्लू, रेड, येलो या मरून जैसे कई कलर्स हैं जो मौके के हिसाब से बेस्ट रहेंगे।

Pic credit- Pinterest

Edited By: Priyanka Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट