Move to Jagran APP

झूठ बोलकर दिल्ली के फाइव स्टार होटल में 112 दिनों तक की मौज, लाखों का बिल बिना चुकाए हुआ फरार

पिछले साल अगस्त से नबंवर तक दिल्ली स्थिति फाइव स्टार होटल द लीला पैलेस इस व्यक्ति ने खुद को यूएई सरकार का महत्वपूर्ण व्यक्ति बताकर 112 दिनों तक मौज की और लाखों का बिल आने के बाद वह होटल से बिना किसी को बताए फरार हो गया।

By Nitin YadavEdited By: Nitin YadavPublished: Tue, 17 Jan 2023 12:08 PM (IST)Updated: Tue, 17 Jan 2023 12:08 PM (IST)
झूठ बोलकर दिल्ली के फाइव स्टार होटल में 112 दिनों तक की मौज, लाखों का बिल बिना चुकाए हुआ फरार
Man cheated with Hotel Leela Palace. झूठ बोलकर दिल्ली के फाइव स्टार होटल में 112 दिनों तक की मौज.

नई दिल्ली, डिजिटल डेस्क। दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में बहुमूल्य वस्तुओं की चोरी और लाखों रुपये का बिल बिना चुकाए एक शख्स के फरार होने का मामला सामने आया है। आरोपित होटल में खुद को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के युवराज के कार्यालय में तैनात उच्च अधिकारी बताकर रुका था। आरोपित ने यूएई का नागरिक प्रमाणपत्र और कार्यालय के पहचान पत्र संबंधी फर्जी दस्तावेज भी होटल में अपनी पहचान के लिए जमा किए थे।

loksabha election banner

भरोसा दिलाने के लिए तमाम बातें बताता रहा आरोपित

वारदात को अंजाम देने से पहले होटल में कर्मचारियों को प्रभावित करने के लिए आरोपित कर्मचारियों को यूएई में अपने जीवन से संबंधित तमाम बातें बताता रहता था जिससे कर्मचारियों सहित सभी को यह भरोसा हो जाए कि वह सच में वहां के युवराज कार्यालय में तैनात है। होटल की ओर से शिकायत मिलने पर सरोजनी नगर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामला वर्ष 2022 का है।

थाना पुलिस को नई दिल्ली स्थित होटल लीला पैलेस की ओर से दिल्ली पुलिस को एक शिकायत मिली थी। होटल की ओर से दी गई शिकायत में बताया गया कि एक अगस्त, 2022 को होटल में एक शख्स आया था। उसने अपना नाम महमेद शरीफ बताया था। होटल में रुकने के लिए उसने जो दस्तावेज दिए थे, उनमें राष्ट्र का नागरिक प्रमाणपत्र और कार्यालय के पहचान पत्र को जमा किया था। इसके बाद उन्हें कमरा नंबर 427 दिया गया।

आरोपित महमेद शरीफ एक अगस्त से लेकर 20 नवंबर, 2022 तक रुका। इस दौरान उसने कमरे के किराये के लिए करीब साढ़े 11 लाख रुपये दिए, लेकिन बाद में वह बकाये सारे पैसे बिना भुगतान किए कमरे से चला गया। लगातार कई दिन तक होटल में उसकी कोई गतिविधि नहीं देखने पर जांच की गई तो पाया कि वह कमरे में नहीं था।

कमरे से कई महंगी वस्तुएं भी गायब

कमरे की जांच के दौरान पाया कि होटल के कमरे से कई महंगी वस्तुएं भी गायब थीं। उनका कुल बिल और गायब वस्तुओं की कुल कीमत 23 लाख 46 हजार 413 रुपये है। इसके बाद होटल प्रबंधन की ओर से जब उनसे संपर्क करने की कोशिश की गई तो पता चला कि उन्होंने जो दस्तावेज होटल में जमा कराए थे, सभी फर्जी थे। इसके बाद उनकी ओर से दिए गए 20 लाख रुपये के एक चेक को बैंक में भुगतान के लिए लगाया गया, जिसमें राशि नहीं होने के चलते चेक बाउंस हो गया।

वहीं, महमेद शरीफ से संपर्क नहीं होने के बाद होटल प्रबंधन की ओर से पुलिस को शिकायत दी गई है। मामले में सरोजनी नगर थाना पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: Delhi Crime: शास्त्री पार्क में लूट का CCTV वीडियो आया सामने, बदमाशों ने दुकान मालिक के पैर में मारी गोली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.