Move to Jagran APP

Video: दिल्ली में कार के डैशबोर्ड में लगे कैमरे से सुलझी हिट एंड रन की गुत्थी

राजौरी गार्डन थाना के एसएचओ अनिल कुमार शर्मा ने बताया कि जांच के दौरान डीडीयू व खेत्रपाल अस्पताल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालने के दौरान कई कार दिखाई दी। इसके बाद उन कार मालिकों से पुलिस ने संपर्क करना शुरू किया।

By Mangal YadavEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 03:17 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 03:17 PM (IST)
Video: दिल्ली में कार के डैशबोर्ड में लगे कैमरे से सुलझी हिट एंड रन की गुत्थी
घटना में घायल शख्स सचिन की उपचार के दौरान हो गई मौत

नई दिल्ली [भगवान झा]। राजौरी गार्डन थाना क्षेत्र में 12 जनवरी को हुए हिट एंड रन मामले में पुलिस ने तकनीक का इस्तेमाल करते हुए आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित की पहचान विष्णु गार्डन निवासी गुनमंत सिंह के रूप में हुई है। साथ ही पुलिस ने कार को भी जब्त कर लिया है। मामले की छानबीन के दौरान पुलिस को घटना के समय एक अन्य कार के डैशबोर्ड में लगे कैमरे ने बहुत मदद की। इस कैमरे की मदद से आरोपित की कार के नंबर का पता चला और उसे गिरफ्तार किया जा सका।

loksabha election banner

पश्चिमी जिला पुलिस उपायुक्त दीपक पुरोहित ने बताया कि 12 जनवरी को तड़के साढ़े तीन बजे राजौरी गार्डन इलाके में एक हिट एंड रन का मामला सामने आया। मौके पर एसआइ विकास फगेरिया व कांस्टेबल दीपक पहुंचे। मौके से पता चला कि घायल को खेत्रपाल अस्पताल भेज दिया गया है। साथ ही मौके पर दुर्घटनाग्रस्त स्कूटी पुलिस को मिली।

इसके बाद विकास खेत्रपाल अस्पताल पहुंचे जहां उन्हें पता चला कि घायल को हरि नगर स्थित दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल भेज दिया गया। विकास जब अस्पताल पहुंचे तो वहां पता चला कि घायल शख्स बयान देने की स्थिति में नहीं है। इसके बाद पुलिस की परेशानी और बढ़ गई और मामले की जांच की कमान एसीपी संजय शर्मा के मार्गदर्शन में थाने के एसएचओ अनिल कुमार शर्मा ने संभाली। पुलिस मामले की छानबीन कर ही रही थी कि 14 जनवरी को डीडीयू अस्पताल में भर्ती सचिन की उपचार के दौरान मौत हो गई। इसके बाद आरोपित तक पहुंचना आसान नहीं रहा। पुलिस टीम ने करीब 30 सीसीटीवी फुटेज खंगाले साथ ही घटना के समय गुजर रही कारों पर ध्यान केंद्रित किया।

डैशबोर्ड में लगे कैमरे से मिली मदद

राजौरी गार्डन थाना के एसएचओ अनिल कुमार शर्मा ने बताया कि जांच के दौरान डीडीयू व खेत्रपाल अस्पताल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालने के दौरान कई कार दिखाई दी। इसके बाद उन कार मालिकों से पुलिस ने संपर्क करना शुरू किया। इसी दौरान उत्तम नगर निवासी चरन ने पुलिस को बताया कि उनकी कार के डैशबोर्ड में कैमरा लगा हुआ है और घटना की रिकार्डिंग उसमें हुई थी। इसके बाद पुलिस ने उस फुटेज को कब्जे में लेकर अपनी जांच को आगे बढ़ाया। जांच के दौरान टक्कर मारकर भागे कार के नंबर का पता चला और इसके बाद आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। अनिल कुमार शर्मा ने बताया कि अगर कार के डैशबोर्ड पर कैमरा लगाना अनिवार्य कर दिया जाए तो दुर्घटना के मामले कम हो सकते हैं। इससे लोगों में इस बात का भय रहेगा कि अगर हम यातायात नियमों का उल्लंघन करेंगे तो सबकुछ कैमरे में कैद हो जाएगा।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.