Move to Jagran APP

Weather Update: तेज हवा के साथ अचानक बदला मौसम, दिल्ली-NCR में बूंदाबांदी; IGI एयरपोर्ट पर 17 फ्लाइट्स हुईं डाइवर्ट

दिल्ली-एनसीआर में अचानक से मौसम बदल गया है। नोएडा गुरुग्राम गाजियाबाद और दिल्ली सहित आसपास के शहरों में तेज हवा चल रही है। मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में गरज चमक के साथ तेज बारिश की संभावना जताई है। आसमान में काले बादल छाए हुए हैं जिससे तापमान में गिरावट आई है। तेज धूप के साथ बढ़ती गर्मी से राहत मिली है।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Sat, 13 Apr 2024 07:04 PM (IST)
Weather Update: तेज हवा के साथ अचानक बदला मौसम, दिल्ली-NCR में बूंदाबांदी; IGI एयरपोर्ट पर 17 फ्लाइट्स हुईं डाइवर्ट
नई दिल्ली में जिले में हुई बूंदाबांदी।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में अचानक मौसम बदल गया है। नोएडा, गुरुग्राम, गाजियाबाद और दिल्ली सहित आसपास के शहरों में तेज हवा चल रही है। कुछ इलाकों में बारिश भी हो रही है। इसके साथ ही खराब मौसम के कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर 17 फ्लाइट डाइवर्ट की गईं।

मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में गरज चमक के साथ तेज बारिश की संभावना जताई है। आसमान में काले बादल छाए हुए हैं, जिससे तापमान में गिरावट आई है। लोगों को तेज धूप के साथ बढ़ती गर्मी से राहत मिली है।

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली के साथ बहादुरगढ़, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद के कई स्थानों और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता वाली बारिश के साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। साथ ही 30-50 किमी/घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी। राजस्थान के अजमेर, बीकानेर, चूरू, गंगानगर, हनुमानगढ़, जयपुर और जोधपुर में भी धूलभरी आंधी के साथ बारिश की संभावना है।

दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री से. दर्ज किया गया है, जो सामान्य से 3 डिग्री ज्यादा है। वहीं, न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

ये भी पढ़ें- इस बार मानसून में अच्छी होगी बारिश, लेकिन इन राज्यों में वर्षा कम; मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान

कल कितना था तापमान

12 अप्रैल दिनभर खिली रही तेज धूप के चलते शुक्रवार को अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इससे पहले बुधवार को 39.1 डिग्री रहा था। वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 21.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

खराब मौसम के कारण फ्लाइट डाइवर्ट

खराब मौसम के कारण 17 फ्लाइट्स भी डाइवर्ट की गईं। उड़ानों का डायवर्जन दोपहर तीन बजे से साढ़े चार बजे तक रहा। अधिकारी ने बताया कि खराब मौसम के कारण अब तक 17 उड़ानों (सात इंडिगो, दो विस्तारा, छह एयर इंडिया, एक एयर इंडिया एक्सप्रेस) को डायवर्ट किया गया है। दिल्ली का इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (IGI Airport Delhi) हर दिन लगभग 1,300 उड़ानों की आवाजाही संभालता है।