Move to Jagran APP

Delhi News: कारण बताओ नोटिस पर जस्मिन शाह की दो टूक, कहा- एलजी ने अपने अधिकार क्षेत्र से जाकर कार्य किया

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार और उपराज्यपाल बीच तकरार बढ़ता जा रहा है। डिप्टी सीएम सिसोदिया के बाद अब एलजी ने डीडीसी (DDC) के उपाध्यक्ष जस्मिन शाह (Jasmine Shah) को कारण बताओ नोटि स जारी किया था। इसको लेकर अब तकरार बढ़ गई है।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Tue, 18 Oct 2022 10:11 AM (IST)Updated: Tue, 18 Oct 2022 10:11 AM (IST)
Delhi News: कारण बताओ नोटिस पर जस्मिन शाह की दो टूक, कहा- एलजी ने अपने अधिकार क्षेत्र से जाकर कार्य किया
एलजी के कारण बताओ नोटिस पर बढ़ी रार। फाइल फोटो

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार और उपराज्यपाल बीच तकरार बढ़ता जा रहा है। डिप्टी सीएम सिसोदिया के बाद अब एलजी ने डीडीसी (DDC) के उपाध्यक्ष जस्मिन शाह (Jasmine Shah) को कारण बताओ नोटि स जारी किया था। उन्हें सात दिनों के भीतर अपना जवाब देने को कहा है। इसको लेकर जस्मिन शाह ने पलटवार किया है।

loksabha election banner

उपज्यपाल के निर्देश पर याेजना विभाग द्वारा भेजे गए नोटिस पर डीडीसी उपाध्यक्ष जस्मिन शाह ने कहा है कि “मैंने एलजी और भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा के कहने पर दिल्ली सरकार के योजना विभाग द्वारा जारी नोटिस देखा है। उपाध्यक्ष डीडीसी के कार्यालय पर एलजी का कोई अधिकार क्षेत्र नहीं है, जो कि दिल्ली कैबिनेट द्वारा नियुक्त एक मंत्री-रैंक का पद है। डीडीसी के विचारार्थ विषय यह स्पष्ट करते हैं कि उपाध्यक्ष डीडीसी को हटाने का अधिकार केवल मुख्यमंत्री के पास है।”

"एलजी ने अपने अधिकार क्षेत्र को किया है पार"

जस्मिन शाह ने कहा कि, इस नोटिस को जारी करने में एलजी ने अपने अधिकार क्षेत्र को पार कर लिया है। वहीं इस नोटिस पर आम आदमी पार्टी ने कहा है कि गुजरात में आप के बढ़ते ग्राफ के चलते दिल्ली सरकार पर यह एक और हमला है। एलजी के पास दिल्ली में बढ़ते अपराध और लैंडफिल बन रहीं कचरे के पहाड़ का कोई जवाब नहीं है, लेकिन दिल्ली सरकार के काम पर निशाना साधते हुए हर रोज एक पत्र जारी करते हैं।

यह भी पढ़ें- Prince Murder Case: देश के लिए नजीर बनेगा जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड का फैसला, भोलू को बालिग मानकर चलेगा केस

यह भी पढ़ें- IRCTC Scam: क्या तेजस्‍वी यादव को जाना पड़ सकता है जेल ? सीबीआइ की याचिका पर दिल्ली की कोर्ट में आज अहम सुनवाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.