नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है। राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष को फिलहाल कार्डियक न्यूरो (सीएन) सेंटर के प्राइवेट वार्ड में भर्ती रखा गया है। कार्डियोलॉजी व नेफ्रोलॉजी विभाग के डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं। बता दें दि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव पिछले 13 दिनों से एम्स में भर्ती हैं। एम्स के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने कहा कि उनके स्वास्थ्य में पहले के मुकाबले कुछ सुधार है और हालत स्थिर बनी हुई है।

उल्लेखनीय है कि पिछले महीने 23 जनवरी की रात को बिहार के राजद नेता को गंभीर हालत में रांची से एयर एंबुलेंस के जरिये राजधानी दिल्ली लाकर एम्स के आइसीयू में भर्ती किया गया, क्योंकि उन्हें दिल व किडनी की गंभीर बीमारी के अलावा निमोनिया के कारण फेफड़े में भी संक्रमण हो गया था।

वहीं, एम्स में कार्डियोलॉजी विभाग के प्रोफेसर डॉ. राकेश यादव के नेतृत्व में उनका इलाज शुरू हुआ। एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया सहित कई वरिष्ठ डाक्टरों ने उनकी स्वास्थ्य जांच की थी। पिछले 10 से भी अधिक दिनों से एम्स में भर्ती डॉक्टरों के मुताबिक, अब लालू प्रसाद यादव के शरीर में संक्रमण नहीं है, हां जब वह अस्पताल में लाए गए थे तो उनकी हालत गंभी थी। इलाज के दौरान दिल की कार्य क्षमता में भी पहले के मुकाबले सुधार हुआ है। इसलिए वह खुद वार्ड में टहलते भी हैं और ठीक से खाना भी खाने लगे हैं। किडनी की समस्या अभी उन्हें है, जिसे सुधार होने में अभी वक्त लगेगा। 

बता दें कि चारों घोटाले के मामले में दोषी करार दिए गए बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव जेल में सजा काट रहे हैं। फिलहाल उनकी जमानत याचिका कोर्ट में लंबित है, जिस पर आगामी कुछ दिनों में सुनवाई होनी है।

Flats In Delhi: 8 लाख रुपये में फ्लैट खरीदने का मौका कहीं आप चूक न जाएं, जानिये- आवेदन की अंतिम तारीख

Edited By: JP Yadav