नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। दिल्ली विधानसभा चुनाव 2015 में अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नई दिल्ली विधानसभा सीट से चुनाव लड़कर अचानक लाइमलाइट में आईं भाजपा नेता/प्रवक्ता नूपुर शर्मा एक बार फिर चर्चा में आ गई हैं। ताजा मामले में नूपुर शर्मा को इस्‍लामिक कट्टरपंथी धमकी दे रहे हैं। इससे आने वाले दिनों में दिल्ली की राजनीति भी गरमा सकती है। 

इस बाबत भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा का कहना है कि ज्ञानवापी मामले में टीवी डिबेट का संपादित वीडियो तथाकथित फैक्ट-चेकर द्वारा सर्कुलेट किए जाने के बाद इस्लामिक कट्टरपंथियों की ओर से इंटरनेट मीडिया पर लगातार दुष्कर्म करने और गला काटकर हत्या करने की धमकियां मिल रही हैं। इसके साथ उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि आल्ट न्यूज के प्रोपराइटर ने उनके खिलाफ ट्रोल को बढ़ावा देने के लिए संपादित वीडियो पोस्ट किया। 

जानिये- कौन हैं नूपुर शर्मा

नूपुर शर्मा दिल्ली भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी समिति की सदस्य होने के साथ ही वह पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता भी हैं। इसके अलावा वह भाजपा यूथ व‍िंंग भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) का प्रमुख चेहरा भी  रही हैं। भाजपा की राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता हैं, इसलिए वह टेलीविजन न्यूज चैलनों में पार्टी का पक्ष बेबाक अंदाज में रखती है।

विधानसभा चुनाव 2015 में अरविंद केजरीवाल को दे चुकी हैं चुनौती

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 62 उम्मीदवारों में पहली सूची में सबसे ज्यादा चौंकाने वाला नाम था नई दिल्ली सीट से चुनाव लड़ने वाली नूपुर शर्मा का।भाजपा ने इस सीट से अरविंद केजरीवाल के खिलाफ सबसे युवा चेहरा नूपुर शर्मा को उतारा था। हालांकि, नूपुर शर्मा अपने प्रतिद्वंद्वी अरविंद केजरीवाल को उस तरह की चुनौती नहीं दे सकी थीं और उन्हें बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था। 

DUSU की पूर्व अध्यक्ष भी रह चुकी हैं नूपुर शर्मा

भाजपा नेता नूपुर शर्मा दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ की पूर्व अध्यक्ष भी रह चुकी हैं। अखिल भारतीय विद्यार्थी से जुड़कर काम करने वालीं नूपुर शर्मा साल 2008 में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से छात्र संघ चुनाव में जीत दर्ज करने वाली एकमात्र उम्मीदवार थीं। इस चुनाव में  दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में चार में से तीन पदों पर भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (एनएसयूआइ) को जीत मिली थी, जबकि नूपुर शर्मा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से अकेले अध्यक्ष पद पर जीत दर्ज की थीं। 

2010 में नूपुर छात्र राजनीति से निकलने के बाद भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा में सक्रिय हुईं और उन्हें मोर्चा में राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी का जिम्मा सौंपा गया। नूपुर शर्मा फिलहाल दिल्ली भाजपा कार्यसमिति की सदस्य भी हैं।

पेशे से वकील नुपुर ने बर्लिन से की है पढ़ाई

लंदन स्कूल आफ इकोनॉमिक्स से पढ़ाई करने वाली नूपुर पेशे से वकील भी हैं। इसके अलावा उन्होंने बर्लिन से भी पढ़ाई की है।

यह है ताजा विवाद

बता दें कि ज्ञानवापी मस्जिद मामले को लेकर नूपुर शर्मा एक टेलीविजन न्यूज चैनल के डिबेट में पहुंची थीं। बहस के दौरान नूपुर शर्मा ने आरोप लगाते हुए कि लोग लगातार हिंदू आस्‍था का मजाक उड़ा रहे हैं। अगर यही है तो वो भी दूसरे धर्मों का मजाक उड़ा सकती हैं। इसके लिए वो इस्‍लामी मान्‍यताओं का जिक्र कर सकती हैं। उनके इस वीडियो क्लिप को जुबैर ने अपने ट्विटर फालोअर्स के साथ शेयर किया। जुबैर आल्‍ट न्‍यूज के को-फाउंडर हैं।  जुबैर के वीडियो क्लिप को शेयर करते ही इस्‍लामिक कट्टरपंथी नूपुर को धमकियां देने लगे।

वहीं, इस पूरे मामले में अब नूपुर शर्मा का कहना है कि मुझे कुछ धमकियां मिली हैं। मैंने पुलिस कमिश्नर और दिल्ली पुलिस को टैग किया है। मुझे संदेह है कि मुझे और मेरे परिवार के सदस्यों को नुकसान हो सकता है। अगर मुझे या मेरे परिवार के सदस्यों को कोई नुकसान होता है, तो मोहम्मद जुबैर पूरी तरह से जिम्मेदार होंगे।

नूपुर शर्मा ने ट्वीट करते हुए दिल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर को कहा है कि उन्‍हें, उनकी बहन, मां, पिता को जान से मारने और सिर काटने की धमकियां मिली हैं। अगर उन्‍हें या उनके परिवार के किसी सदस्य के साथ कुछ भी अनहोनी हो जाती है तो जुबैर जिम्‍मेदार हैं।

Nupur Sharma News: दिल्ली की भाजपा नेता नूपुर शर्मा की पाकिस्तान में भी चर्चा, अब मुंबई पुलिस ने दर्ज की FIR; जानिये- पूरा मामला

Edited By: Jp Yadav