Move to Jagran APP

Nupur Sharma News: दिल्ली की भाजपा नेता नूपुर शर्मा की पाकिस्तान में भी चर्चा, अब मुंबई पुलिस ने दर्ज की FIR; जानिये- पूरा मामला

BJP Leader Nupur Sharma Latest Update दिल्ली की भारतीय जनता पार्टी के धाकड़ नेता नूपुर शर्मा इन दिनों खूब चर्चा में है। नूपुर शर्मा की एक कथित टिप्पणी के खिलाफ मुंबई पुलिस में मामला भी दर्ज हो गया है।

By Jp YadavEdited By: Published: Sun, 29 May 2022 03:19 PM (IST)Updated: Sun, 29 May 2022 03:23 PM (IST)
Nupur Sharma News: दिल्ली की भाजपा नेता नूपुर शर्मा की पाकिस्तान में भी चर्चा, अब मुंबई पुलिस ने दर्ज की FIR; जानिये- पूरा मामला
दिल्ली की भाजपा नेता नूपुर शर्मा की पाकिस्तान में भी चर्चा; मुंबई पुलिस ने दर्ज की FIR; जानिये- पूरा मामला

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। BJP Leader Nupur Sharma Latest Update: चंद दिन पहले तक सिर्फ दिल्ली की स्थानीय नेता के तौर जानी जाने वाली भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता अब पूरे देश के साथ-साथ पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी चर्चा में हैं। दरअसल, ​शुक्रवार से ही भाजपा नेता नूपुर शर्मा और उनके परिवार को जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं।

loksabha election banner

इस बाबत नूपर शर्मा खुद को मिल रहे धमकी भरे संदेशों को लेकर दिल्ली पुलिस को ट्विटर के जरिये जानकारी दे चुकी हैं। नूपुर शर्मा का आरोप है कि उन्‍हें इस्‍लामिक कट्टरपंथियों से धमकियां मिली हैं। उनके मुताबिक, दुष्कर्म करने और जान से मारने की धमकी इंटरनेट मीडिया पर दी जा रही हैं।

पाकिस्तान तक में हो रही नूपुर शर्मा की चर्चा

आरोप है कि नूपुर शर्मा कथित तौर पर पैगंबर की बेअदमी की है। वहीं, शिकायत मिलने पर भाजपा नेता नूपुर शर्मा के खिलाफ मुंबई पुलिस ने आइपीसी की धारा 153ए, 295ए और 505 (2) के तहत मामला दर्ज किया है। इसके तहत उनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है। मुंबई पुलिस ने नूपुर शर्मा के खिलाफ यह मामला एक मुस्लिम सामाजिक संस्था रजा एकेडमी की शिकायत पर दर्ज किया है।

नूपुर शर्मा की सफाई

एक टेलीविजन डिबेट के दौरान पैगंबर मुहम्मद पर विवादित बयान दिया था, जिसके बाद उनके विरुद्ध यह कार्रवाई की गई है। बता दें कि शनिवार को दिनभर नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी को लेकर चलाया गया हैशटैग टाप ट्रेंड में था। अब पड़ोसी देश पाकिस्तान में यह शनिवार के साथ-साथ रविवार को भी ट्रेंड में बना हुआ है, जो हैश टैग NupurSharmaarrest है। रविवार दोपहर बाद भी पाकिस्तान में भी #ArrestNupurSharma हैशटैंग  के साथ लोग ट्वीट कर रहे हैं। 

इस पूरे मामले में नूपुर शर्मा का सफाई में यह कहना है कि  अपने आपको फैक्ट चेकर कहने वाले मोहम्मद ज़ुबैर नाम के शख्स ने मेरे एक टीवी डिबेट्स के मनमाने तरीक़े से एडिट किए गए वीडियो डाल कर मेरे विरुद्ध इस तरह का नकारात्मक माहौल बनाया। इसे बाद से लगातार मुझे और मेरे परिजनों को जान से मारने और दुष्कर्म करने की धमकियां मिल रही हैं। 

वहीं,  भारतीय जनता पार्टी की नेता नूपुर शर्मान ने धमकी भरे स्‍क्रीन शाट लेकर ट्वीट किया है। इसमें उन्होंने लिखा है- 'दिल्ली पुलिस, दिल्ली पुलिस आयुक्त- मुझे और मेरे परिवार को लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं... कुछ तस्वीरें संलग्न कर रही हूं। कृपया संज्ञान लें।' ट्वीट के जवाब में दिल्ली पुलिस ने कहा- पूरे विषय को आवश्यक कार्रवाई के लिए संबद्ध अधिकारियों के पास भेज दिया गया है।

नूपुर शर्मा के समर्थन में भाजपा

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने ट्वीट कर नूपुर शर्मा का समर्थन किया है। उन्होंने कहा है कि यह पूरी तरह से अस्वीकार्य है। ऐसे कट्टरपंथियों को काबू में करना होगा और उन्हें कानून की ताकत का एहसास होना चाहिए। हिम्मत करें कि आप उसे डराने-धमकाने के बारे में भी सोचें, नहीं तो हम यह सुनिश्चित करेंगे कि आप अपनी पूरी जिंदगी जेल में बिताएं। @CPDelhi कृपया उचित कार्रवाई करें।

यहां पर बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव 2015 में अरविंद केजरीवाल के ताल ठोकर अचानक लाइमलाइट में आईं नूपुर शर्मा भाजपा की धाकड़ प्रवक्ता भी हैं। वह लगातार टेलीविजन समाचार चैनलों पर लगातार भाजपा का पक्ष विभिन्न विषय़ों पर रखनी रही हैं।  

Tasty Food In Delhi: दिल्ली में मिलता है गुजरात और बिहार समेत हर राज्य का खाना, नोट करें स्थान और रेट्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.