Move to Jagran APP

Indian Railway Local Train News: फिलहाल लोकल ट्रेनों के लिए करना होगा इंतजार, जानिए कारण

दिल्ली और यूपी में लाकडाउन बढ़ाने की वजह से उत्तर रेलवे लोकल ट्रेनों को चलाने की स्थिति में नहीं है। दिल्ली-यूपी के कई शहरों के बीच निरस्त की गई ट्रेनों की अवधि अब और आगे बढ़ा दी गई है। दरअसल इन दिनों ऐसी ट्रेनों को भी पैसेंजर नहीं मिल रहे।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Tue, 25 May 2021 05:55 PM (IST)Updated: Tue, 25 May 2021 05:55 PM (IST)
Indian Railway Local Train News: फिलहाल लोकल ट्रेनों के लिए करना होगा इंतजार, जानिए कारण
लाकडाउन की अवधि बढ़ाने की वजह से उत्तर रेलवे लोकल ट्रेनों को चलाने की स्थिति में नहीं है।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। दिल्ली और यूपी में लाकडाउन की अवधि बढ़ाए जाने की वजह से उत्तर रेलवे लोकल ट्रेनों को चलाने की स्थिति में नहीं है। दिल्ली से उत्तर प्रदेश के कई शहरों के बीच निरस्त की गई ट्रेनों की अवधि को और आगे बढ़ा दिया गया है। अब रेलवे लाकडाउन को लेकर राज्य सरकारों के फैसले के अनुसार कोई निर्णय लेगा। इसके अलावा रेलवे ने बिहार जाने वाली दो ट्रेनों को भी अगले आदेश तक निरस्त करने का फैसला किया है।

loksabha election banner

मार्च व अप्रैल में आहिस्ता-आहिस्ता लोकल ट्रेनों की संख्या बढ़ाई जा रही थी जिससे कि दिल्ली आने जाने वाले दैनिक यात्रियों की परेशानी दूर हो सके। वहीं, लाकडाउन लगने और यात्रियों की संख्या कम होने से अब इनका परिचालन रोकना पड़ा है। दिल्ली से गाजियाबाद, टूंडला, अलीगढ़ जैसे शहरों को जोड़ने वाली पैसेंजर ट्रेनों को अब 31 मई तक नहीं चलाने का फैसला किया गया है। इसके पीछे एक बड़ी वजह ये भी है कि इन दिनों लोकल ट्रेनों को पैसेंजर नहीं मिल पा रहे हैं। लोग अपने घरों में कैद हैं लॉकडाउन की वजह से घरों से बाहर निकलना बंद है। मेट्रो की सुविधा भी बंद है।

रेलवे अधिकारियों का कहना है कि पहले पूर्व दिशा की ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ रहती थी, लेकिन अब स्थिति बदल रही है। पश्चिम बंगाल और बिहार जाने वाली ट्रेनों में भी यात्रियों की संख्या कम हुई है। इस वजह से पूर्व दिशा की कई ट्रेनों के फेरे कम किए गए हैं। कुछ ट्रेनें रद भी की गई हैं।

निरस्त लोकल ट्रेनेंः-

पुरानी दिल्ली- टूंडला एमईएमयू विशेष (04184/04183)

हाथरस किला-पुरानी दिल्ली एमईएमयू विशेष (04417/04418)

अलीगढ़- नई दिल्ली ईएमयू विशेष (04415/04414)

गाजियाबाद-मथुरा ईएमयू विशेष (04420/04419) नई दिल्ली-गाजियाबाद विशेष (04444/04443)

रद की गईं बिहार जाने वाली दो ट्रेनेंः-

आनंद विहार टर्मिनल-दानापुर विशेष (03258/03257)-27 मई से अगले आदेश तक रद रहेगी।

नई दिल्ली-राजगीर हमसफर क्लोन एक्सप्रेस (03392/03391)-28 मई से अगले आदेश तक रद रहेगी।

इसे भी पढ़ेंः क्या जानवरों से इंसानों में फैला कोरोनावायरस, पशुओं के डॉक्टर ने सच से उठाया पर्दा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.