Move to Jagran APP

Delhi Metro में रविवार को सफर करने की सोच रहे हैं तो जरूर पढ़ें यह खबर, 2 घंटे होगी दिक्कत

Delhi Metro Service News दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) द्वारा उपलब्ध कराई गई आधिकारिक जानकारी के मुताबिक दिल्ली मेट्रो की यलो लाइन पर ट्रैक के रखरखाव से संबंधित कार्य के कारण रविवार को परिचालन प्रभावित रहेगा।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 30 Jan 2021 08:34 AM (IST)Updated: Sat, 30 Jan 2021 08:34 AM (IST)
मॉडल टाउन से विश्वविद्यालय के बीच मेट्रो ट्रैक का मरम्मत कार्य होना है।

नई दिल्ली [रणविजय सिंह]। Delhi Metro Service News: दिल्ली मेट्रो के जरिये दिल्ली-एनसीआर में यात्रा करते हैं तो यह खबर आपके बेहद काम की है। दरअसल, दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) ने निर्माण कार्यों/रखरखाव से संबंधित कार्य के चलते रविवार को यलो लाइन पर 2 घंटे के लिए मेट्रो ट्रेनों का परिचालन बंद रखने का निर्णय लिया है। DMRC ने अपने यात्रियों को सलाह दी है कि रखरखाव से संबंधित कार्य के दौरान यात्रा से बचें या फिर अन्य विकल्प अपनाएं।

loksabha election banner

दिल्ली मेट्रो रेल निगम द्वारा उपलब्ध कराई गई आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, दिल्ली मेट्रो की यलो लाइन पर ट्रैक के रखरखाव से संबंधित कार्य के कारण रविवार को परिचालन प्रभावित रहेगा। ऐसे में रविवार सुबह छह बजे से आठ बजे तक दो घंटे के लिए मॉडल टाउन से विश्वविद्यालय के बीच मेट्रो का परिचालन बंद रहेगा। इस दौरान जाहिर है कि समयपुर बादली व जहांगीरपुरी से हुडा सिटी सेंटर के बीच सीधी मेट्रो भी उपलब्ध नहीं रहेगी। रखरखाव से संबंधित कार्य पूरा होते ही रविवार सुबह आठ बजे यलो लाइन पर मेट्रो का परिचालन सामान्य हो जाएगा। इसकी जानकारी डीएमआरसी अपने ट्वीटर हैंडल पर भी उपलब्ध करवा देगा।

इस बाबत दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) का कहना है कि मॉडल टाउन से विश्वविद्यालय के बीच मेट्रो ट्रैक का मरम्मत कार्य होना है। लिहाजा इस हिस्से पर मेट्रो का परिचालन बंद रहेगा। वैसे समयपुर बादली से मॉडल टाउन और विश्वविद्यालय से हुडा सिटी सेंटर के बीच परिचालन सामान्य रूप से होगा। इस दौरान समयपुर बादली व जहांगीरपुरी से हुडा सिटी सेंटर की तरफ जाने वाली मेट्रो ट्रेनें मॉडल टाउन से वापस हो जाएंगी। इसी तरह हुडा सिटी सेंटर से समयपुर बादली की तरफ जाने वाली मेट्रो ट्रेनें विश्वविद्यालय स्टेशन से वापस हो जाएंगी।

बता दें कि लॉकडाउन के बाद 7 सितंबर से दिल्ली मेट्रो ट्रेनों का दोबारा संचालन किया जा रहा है। हालांकि, अभी कोरोना वायरस संक्रमण के चलते अब तक सभी गेटों को नहीं खोला गया है और सीमित  संख्या के हिसाब से ही मेट्रो यात्रा की इजाजत है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.