नई दिल्ली, जेएनएन। राजधानी दिल्ली में लगातार दूसरे दिन कोरोना वायरस संक्रमण के 5000 से अधिक मामले सामने आए हैं। दिल्ली में कोरोना के दस्तक देने के बाद यह पहला मौका है, जब दिल्ली में 2 दिन के दौरान इतने अधिक मामले सामने आए हैं। वहीं, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Delhi Health Minister Satyender Jain) ने समाचार एजेंसी एएनआइ से बातचीत में कहा कि विभिन्न अस्पतालों में सिर्फ 35 फीसद बेड्स ही कोरोना मरीजों से भरें हैं। इसके साथ ही दिल्ली  में कोरोना वायरस संक्रमण के इतने अधिक मामले उन्होंने यह भी कहा कि आक्रामक कॉन्टैक्ट ट्रैसिंग और टेस्टिंग की वजह से कोरोना के मामले में इतना इजाफा हुआ है। उन्होंने दिल्ली के लोगों से अपील की है कि जब तक वैक्सीन नहीं आ जाती है, तब अनिवार्य रूप से मास्क पहनें। अगर लोग मास्क पहनते हैं तो वे प्रदूषण से भी बच सकेंगे।

गौरतलब है कि बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा सामने आ गया था। बृहस्पतिवार को 24 घंटे में 5,739 लोग संक्रमित पाए गए, जबकि इस दौरान संक्रमण दर भी बढ़कर 9.55 फीसद तक पहुंच गई है। इस दौरान 4,138 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। पिछले एक दिन में 27 लोगों की मौत हुई है, जो कि पिछले छह दिनों में सबसे कम है। इससे पहले संक्रमण के नए मामलों ने मंगलवार और बुधवार को भी रिकार्ड तोड़ा था। मंगलवार को 4,853 मामले सामने आए थे वहीं बुधवार को यह आंकड़ा 5,673 पर पहुंच गया था।

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक राजधानी दिल्ली में अब तक 3,75,753 लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से 3,38,378 लोग इस पर विजय प्राप्त कर चुके हैं। इस तरह से स्वस्थ होने की दर 90.05 फीसद है। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप