Move to Jagran APP

Happy New Year 2021: कोरोना के चलते नए साल का जश्न ऐसे मना रहे हैं युवक-युवतियां, आप भी जानिये

कनॉट प्लेस पहाड़गंज और खान मार्केट स्थित बार पब और रेस्तरां संचालकों ने नए साल पर ग्राहकों को लुभाने के लिए ऑफर दिए हैं जिनमें तीन हजार में जोड़ी को प्रवेश दिया जा रहा है जिसमें खाने के साथ-साथ ड्रिंक की भी व्यवस्था रहेगी।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 31 Dec 2020 11:45 AM (IST)Updated: Thu, 31 Dec 2020 11:45 AM (IST)
शारीरिक दूरी और मास्क है जरूरी के दिशा निर्देशों का पालन करेंगे।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। हर साल डिस्को डांस और मस्ती के साथ युवक-युवतियां नए साल का जश्न मनाते हुए नजर आते थे, लेकिन इस साल पहली बार ऐसा होगा जब कोरोना संक्रमण के चलते बड़ी संख्या में युवक-युवतियां घर में रहकर ही नए साल का जश्न मनाने का प्लान कर रहे हैं। वहीं, कुछ युवाओं का अब भी पार्टी और डांस के साथ बार में जाकर जश्न मनाने की योजना है। हालांकि वह इस दौरान शारीरिक दूरी और मास्क है जरूरी के दिशा निर्देशों का पालन करेंगे। वहीं, बार और रेस्तरां संचालक ग्राहकों को लुभाने के लिए विशेष ऑफर का इंतजाम भी कर रहे हैं, जिसमें खाने और ड्रिंक का ऑफर दिया जा रहा है।

loksabha election banner

वहीं, कुछ लोगों का कहना है कि वह मंदिर और अन्य धार्मिक स्थल पर जाकर पूजा अर्चना करेंगे और नए साल को मनाएंगे। कनॉट प्लेस, पहाड़गंज और खान मार्केट स्थित बार, पब और रेस्तरां संचालकों ने नए साल पर ग्राहकों को लुभाने के लिए ऑफर दिए हैं, जिनमें तीन हजार में जोड़ी को प्रवेश दिया जा रहा है, जिसमें खाने के साथ-साथ ड्रिंक की भी व्यवस्था रहेगी। इसके साथ ही रेस्तरां के अंदर कोविड-19 की वजह से विशेष बदलाव किए गए हैं। केवल मास्क वाले लोगों को ही प्रवेश दिया जाएगा। वहीं, अंदर शारीरिक दूरी बने रहे, जिसके लिए सीमित लोगों को ही प्रवेश दिया जाएगा, जिसके लिए पास व कूपन पहले से बेचे जा रहे हैं। वहीं, पुलिस और प्रशासन की निगरानी के चलते संचालक इस बार सख्ती बरत रहे हैं। नए साल के जश्न के दौरान स्पेशल बाउंसर की तैनाती भी की गई है। 

मंदिर में भीड़ काबू करने के लिए की जाएगी बैरिकेडिंग

नए साल पर बड़ी संख्या में लोग मंदिर, चर्च, गुरुद्वारे और मस्जिद में जाकर पूजा अर्चना करते हैं। ऐसे में श्रद्धालुओं की संख्या को देखते हुए धार्मिक संस्थाओं और कमेटी के पदाधिकारियों ने विशेष तैयारियां की गई हैं। बृहस्पतिवार रात से ही मंदिरों व अन्य धार्मिक स्थलों पर बैरिकेडिंग कर दी जाएगी, जिसके चलते शारीरिक दूरी का पालन कराया जाएगा। वहीं, युवाओं का भी मंदिर या अन्य धार्मिक स्थलों पर जाकर नए साल मनाने का प्लान है।

कोरोना वायरस के चलते बाहर जाकर जश्न मनाने का प्लान रद कर दिया है। इस साल परिवार के सदस्यों के साथ घर में रहकर ही नए साल का जश्न मनाया जाएगा। कोरोना महामारी के चलते यह बदलाव किया गया है। - गौरव भारद्वाज, कालकाजी

कनॉट प्लेस के बार में जाकर जश्न मनाएंगे, लेकिन कोविड-19 की वजह से बहुत सतर्कता बरती जाएगी। सभी दोस्तों को मास्क लगाकर पार्टी में आने की बात कही गई है, जिसके बाद ही प्रवेश मिलेगा। - अंजलि मसीह, मयूर विहार

कोरोना के चलते इस साल बाहर जाना रद कर दिया है। परिवार के सदस्यों के साथ मंदिर में आकर पूजा करेंगे, जो इस साल अलग अनुभव देगा। कोविड-19 की वजह से जश्न मनाने पर रोक है।  - राजू चौधरी, चांदनी चौक

 रेस्तरां संचालक की ओर से फोन आ रहा है कि उनके रेस्तरां में डिनर करने पर विशेष छूट दी जा रही है, जिसके चलते बाहर जाकर भोजन करने का प्लान बनाया जा रहा है। परिवार के सभी सदस्य इसमें हिस्सा लेंगे।  - अशोक कुमार, चांदनी चौक।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.