Move to Jagran APP

मैदानों में खेल प्रेमियों की लौटने लगी रौनक, कोरोना के कारण थमी थी जिंदगी

कोरोना के चलते करीब छह महीने बाद मैदानों में खेल प्रेमी क्रिकेट खेलने पहुंच रहे हैं। बता दें कि कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए सरकार द्वारा देश भर में लॉकडाउन लगा दिया गया था। फिलहाल अनलॉक प्रक्रिया के बाद क्षेत्र में अधिकतर गतिविधियां शुरू हो गई है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Mon, 28 Sep 2020 08:15 PM (IST)Updated: Mon, 28 Sep 2020 08:15 PM (IST)
मैदानों में खेल प्रेमियों की लौटने लगी रौनक, कोरोना के कारण थमी थी जिंदगी
मैदान में क्रिकेट खेलते हुए खेल प्रेमी। फोटो- पुष्‍पेंद्र।

नई दिल्ली, पुष्‍पेंद्र कुमार। यमुनापार में अनलॉक प्रक्रिया के बाद खेल मैदानों में एक बार फिर रौनक लौट आई है। खिलाड़ी मैदानों पर खेलने के लिए पहुंचने लगे है। क्षेत्र में खेल मैदान, स्टेडियम परिसरों में सालभर मैच होते रहते थे। कोरोना काल में मार्च माह से खेल गतिविधियां बंद थीं।

loksabha election banner

अनलॉक के बाद शुरू हुई हैं गतिविधियां

हालांकि कोरोना के चलते करीब छह महीने बाद मैदानों में खेल प्रेमी क्रिकेट खेलने पहुंच रहे हैं। बता दें कि कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए सरकार द्वारा देश भर में लॉकडाउन लगा दिया गया था। फिलहाल अनलॉक प्रक्रिया के बाद क्षेत्र में अधिकतर गतिविधियां शुरू हो गई है, जिसमें कई तरह के नियमों में राहत दी गई है। कोरोना के साथ ही जीने की आदत डालकर धीरे-धीरे लोगों के जीवन को वापस पटरी परा लगाने की कोशिश की जा रही है। करीब छह महीने बाद सरकार की छूट के बाद लोगों में भी उत्साह देखने को मिल रहा है।

सबसे ज्‍यादा उत्‍साह बच्‍चों में दिख रहा

सबसे ज्यादा उत्साह बच्चों व युवाओं में देखने को मिल रहा है। बच्चे मैदान व पार्कों में अपना पसंदीदा खेल खेलने पहुंच रहे हैं। हालांकि, मैदान व पार्कों में अभी ओपन जिम का उपयोग करने की इजाजत नहीं है, बस जरूरत है लोगों को जागरूक होने की।

शारीरिक दूरी का पालन करना अनिवार्य

शारीरिक दूरी और सरकार की गाइडलाइन का पालन करना होगा। इसके साथ ही मैदान व पार्क में आने वाले लोगों के लिए मास्क अनिवार्य है। वहीं, क्रिकेट प्रेमी नवीन चौधरी का कहना है कि वैसे खेलने से भी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है और कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए यही जरूरी है, फिर भी कोविड के संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी है कि जारी प्रोटोकॉल का ख्याल रखते हुए ही खिलाड़ी मैदान पर खेलने पहुंचे और एक दूसरे से शारीरिक दूरी बनाए रखे।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.