नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Farmer Protests : 3 केंद्रीय कृषि कानूनों के जारी किसानों के प्रदर्शन के बीच रविवार को  भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने अहम बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले रविवार को भी किसान प्रदर्शन करेंगे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि प्रदर्शन रामलीला मैदान में होता है तो हम निजी सुविधा वाले रामलीला मैदान में क्यों जाएं।

वहीं, कृषि कानूनों को लेकर किसानों के विरोध के चलते शनिवार को दिल्ली पुलिस, अर्धसैनिक बल के साथ यूपी गेट पर मुस्तैद रही। शाम को किसान नेता राकेश टिकैत के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश के कुछ आक्रोशित किसान बैरिकेड धकेलते कर ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर गाजीपुर टोल प्लाजा पर जाकर खड़े हो गए। थोड़ी ही देर में वे अपने ट्रैक्टर-ट्रॉली वापस लेकर किसानों के हुजूम के बीच यूपी गेट पर एनएच-नौ के पुल के नीचे चले गए।

इस विरोध प्रदर्शन के चलते शाम से गाजियाबाद से दिल्ली की ओर जाने वाली एनएच-नौ की सर्विस रोड को बंद कर दिया गया। वाहनों को पुल के ऊपर डायवर्ट कर दिया गया। देर रात तक यही स्थिति बनी रही। किसान ट्रॉलियों में बिस्तर के अलावा सब्जी, आटा, गैस सिलेंडर और चूल्हा लेकर आए थे। टोल प्लाजा पर ही किसानों ने हुक्का गुड़गड़ाया। आलू की सब्जी और पूड़ी का भोजन किया। उसके बाद देखा कि उनके साथ आए सभी किसान यूपी गेट के नीचे डेरा जमा कर बैठ गए हैं। वे भी टोल प्लाजा से ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर वापस हो गए। इस दौरान पूर्वी जिला डीसीपी जसमीत ¨सह, एसीटी अक्षत कौशल खुद सीमा पर निगरानी करते रहे। एनएच-नौ के पुल पर भी अर्धसैनिक बल को नजर रखने के लिए तैनात किया गया था।

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर यातायात हुआ अव्यवस्थित

किसानों के विरोध के चलते दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर कुछ देर के लिए यातायात अव्यवस्थित रहा। एनएच-नौ की गाजियाबाद से दिल्ली जाने वाली सर्विस रोड बंद होने के कारण गाजियाबाद पुलिस ने लाल कुआं की ओर से दिल्ली आ रहे वाहनों को दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर डायवर्ट कर दिया था। जिन लोगों को गाजीपुर आना था, वे वाहन से गलत दिशा में यू-टर्न लेकर उतरने का प्रयास करने लगे। इतने में एक्सप्रेस-वे पर यातायात अव्यवस्थित हो गया। आनन-फानन दिल्ली की यातायात पुलिस ने पहुंच कर व्यवस्था संभाली।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप