Move to Jagran APP

Delhi Metro: रात 9 बजे से बंद हो जाएगा राजीव चौक मेट्रो स्टेशन का एग्जिट गेट, ये है वजह

Delhi Metro नए साल की पूर्व संध्या पर राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर एग्जिट गेट बंद रहेगा। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने इसकी जानकारी दी है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Mon, 30 Dec 2019 04:51 PM (IST)Updated: Tue, 31 Dec 2019 06:26 PM (IST)
Delhi Metro: रात 9 बजे से बंद हो जाएगा राजीव चौक मेट्रो स्टेशन का एग्जिट गेट, ये है वजह
Delhi Metro: रात 9 बजे से बंद हो जाएगा राजीव चौक मेट्रो स्टेशन का एग्जिट गेट, ये है वजह

नई दिल्ली, ऑन लाइन डेस्क। Delhi Metro: नए साल की पूर्व संध्या (31 दिसंबर 2019) पर राजीव चौक मेट्रो स्टेशन (Rajiv Chowk Metro Station) पर एग्जिट गेट बंद रहेगा। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने इसकी जानकारी दी है। डीएमआरसी के अनुसार, मंगलवार को रात 9 बजे के बाद यहां पर एग्जिट गेट को बंद कर दिया जाएगा। 

loksabha election banner

डीएमआरसी ने ट्वीट कर बताया कि भीड़भाड़ को कम करने के लिए यह कदम उठाया गया है। यात्रियों को राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से रात 9 बजे के बाद बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। हालांकि, अंतिम ट्रेन के प्रस्थान तक यात्रियों के प्रवेश की अनुमति रहेगी। दरअसल राजीव चौक से सटे हुए इलाकों में नए साल पर काफी भीड़ होती है। 

डीएमआरसी के इस कदम से राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर उतरने वाले यात्रियों को थोड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ेगा क्योंकि उन्हें इससे पहले या इसके बाद मेट्रो स्टेशन पर उतरना पड़ेगा। 

पहले भी बंद हुए हैं मेट्रो के एंट्री और एग्जिट गेट

इससे पहले अभी हाल में ही नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हुए प्रदर्शन की वजह से दिल्ली के कई मेट्रो स्टेशनों के एंट्री और एग्जिट गेट को बंद करना पड़ा था। दिल्ली पुलिस की सलाह पर डीएमआरसी ने एंट्री और एग्जिट गेट को बंद कर दिया था। इसकी जानकारी भी ट्विटर पर दी गई थी। 

दिल्ली में कई जगहों पर रूट डायवर्ट

बता दें कि 31 दिसंबर को दिल्ली में जगह-जगह होने वाले नए साल के आगमन की तैयारियों को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने भी कमर कस ली है। दिल्ली में मंगलवार को कई स्थानों पर वाहनों को प्रवेश नहीं मिलेगा, तो कई मार्गों पर डायवर्जन रहेगा। इसके अलावा कई बाजारों और मार्गों पर वाहनों को खड़ा करने या रोकने की अनुमति नहीं इजाजत नहीं दी गई है। यातायात पुलिस द्वारा की जाने वाली ये व्यवस्थाएं 31 दिसंबर की रात में आठ बजे से लागू हो जाएंगी।

ये भी पढ़ेंः नए साल की पूर्व संध्या पर दिल्ली में कई जगहों पर रहेगा रूट डायवर्जन, इन रास्तों का करें प्रयोग

Weather Update: दिल्ली में शीतलहर ने तोड़ा 119 साल का रिकॉर्ड, दर्ज किया गया सबसे ठंडा दिन

EXCLUSIVE: दिल्ली-NCR में ठंड ने क्यों तोड़ा रिकॉर्ड, मौसम विभाग ने बताई वजह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.