Move to Jagran APP

Delhi Excise Policy Case: अरविंद केजरीवाल को 9वां समन, ED ने 21 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को कल दो नोटिस भेजे हैं आबकारी मामले में नौवां समन भेजा गया है और दिल्ली जल बोर्ड के एक मामले में पहला समन भेजा गया है। साथ ही उन्हें पूछताछ के लिए 21 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया है। आम आदमी पार्टी ने ईडी पर सीएम को गिरफ्तार करने की कोशिश करने का आरोप लगाया है।

By Agency Edited By: Abhishek Tiwari Published: Sun, 17 Mar 2024 10:05 AM (IST)Updated: Sun, 17 Mar 2024 10:28 AM (IST)
Delhi Excise Policy Case: अरविंद केजरीवाल को 9वां समन, ED ने 21 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली जल बोर्ड के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। 

ताजा जानकारी के मुताबिक, अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को कल दो नोटिस भेजे हैं, आबकारी मामले में नौवां समन भेजा गया है और दिल्ली जल बोर्ड के एक मामले में पहला समन भेजा गया है।

साथ ही उन्हें मामले की जांच को लेकर पूछताछ के लिए 21 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया है। वहीं, आम आदमी पार्टी ने ईडी पर चुनाव के पहले सीएम को गिरफ्तार करने की कोशिश करने का आरोप लगाया है।

Also Read-

'लोकसभा चुनाव से पहले केजरीवाल को जेल में डालना चाहती है भाजपा...', ED के नौवें समन पर आतिशी का बड़ा आरोप

अब तक आठ समन जारी कर चुकी है ईडी

उल्लेखनीय है कि आबकारी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी अरविंद केजरीवाल से पूछताछ के लिए अब तक आठ समन जारी कर चुकी है। दिल्ली सीएम ने अब तक हर बार ईडी के समन को नजरअंदाज किया है।

Also Read-

अरविंद केजरीवाल के खिलाफ ED ने खोला नया मामला, AAP बोली- चुनाव के दौरान दिल्ली CM को गिरफ्तार करने की कोशिश

Delhi Liquor Scam: CM अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत, 15 हजार निजी मुचलके पर मिली जमानत

ईडी की पहली शिकायत पर एसीएमएम दिव्या मल्होत्रा ने केजरीवाल को कोर्ट में पेश होने के लिए सात फरवरी को पहला समन जारी किया था। 17 फरवरी को केजरीवाल ने बजट सत्र का हवाला देते हुए व्यक्तिगत पेशी से छूट मांगी थी और कहा था कि वह 16 मार्च को व्यक्तिगत रूप से अदालत में पेश होंगे।

मालूम हो कि कई समन के बाद भी उसके समक्ष पेश नहीं होने पर ईडी ने केजरीवाल के विरुद्ध कोर्ट में दूसरी शिकायत की थी। इस पर सात मार्च को अदालत ने केजरीवाल को 16 मार्च को पेश होने का समन जारी किया था। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी अब तक केजरीवाल को आठ समन जारी कर चुकी है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.