Move to Jagran APP

'लोकसभा चुनाव से पहले केजरीवाल को जेल में डालना चाहती है भाजपा...', ED के नौवें समन पर आतिशी का बड़ा आरोप

दिल्ली सरकार में मंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) की वरिष्ठ नेता आतिशी ने आबकारी नीति मामले में ईडी ने नौंवे समन और दिल्ली जल बोर्ड से जुड़े केस में पहले समन को लेकर भाजपा पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को किसी न किसी तरह जेल में डालना चाहती है।

By V K Shukla Edited By: Abhishek Tiwari Published: Sun, 17 Mar 2024 10:44 AM (IST)Updated: Sun, 17 Mar 2024 10:48 AM (IST)
भाजपा और केंद्र सरकार किसी न किसी तरह केजरीवाल को जेल में डालना चाहती है- आप

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) की वरिष्ठ नेता आतिशी ने ईडी ने नौंवे समन पर रविवार को प्रेस वार्ता कर भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि कल शनिवार को राउज एवेन्यू कोर्ट ने आबकारी मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को जमानत दे दी, मगर भाजपा और प्रधानमंत्री को यह हजम नहीं हो रहा है। ये लोग चाहते हैं कि केजरीवाल को किसी न किसी तरह केजरीवाल को जेल में डाल दो।

आबकारी मामले में गिरफ्तारी न होने पर खोला नया मामला- AAP

ताजा मामले में दिल्ली सीएम को कल दो नोटिस भेजे गए हैं, आबकारी मामले में नौवां समन भेजा गया है और दिल्ली जल बोर्ड के एक मामले में पहला समन भेजा गया है। भाजपा और मोदी जी को कोर्ट का इंतजार नहीं है, वे किसी न किसी तरह केजरीवाल को जेल में डालना चाहते हैं कि जिससे केजरीवाल लोकसभा चुनाव में अपने प्रत्याशियों के लिए प्रचार नहीं कर सकें।

यह भी पढ़ें- 

उन्होंने कहा कि अब भाजपा को शायद लगने लगा है कि आबकारी मामले में केजरीवाल को गिरफ्तार नहीं कर पाएंगे तो इन्होंने नया मामला खोल दिया है। हमें भी नहीं मालूम है कि ईडी ने जल बोर्ड के किस मामले में भेजा है। समन में डिटेल नहीं है। ईडी खुद आबकारी मामले को लेकर कोर्ट गई है तो उसे कोर्ट का तो इंतजार करना चाहिए।

मोदी सरकार के लिए ED, CBI स्टार प्रचारक- AAP

आप नेता दिलीप पांडेय ने ईडी के समन पर प्रेस वार्ता कर कहा कि आज लोकसभा चुनाव में मोदी सरकार के लिए ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग स्टार प्रचारक बन गए हैं। जो मोदी जी का विरोध करता है, ईडी-सीबीआई उसके पीछे पड़ जाती है। हमने देखा कि कैसे मोदी जी की इन एजेंसियों ने एक एक कर के विपक्ष की पार्टियों को टारगेट किया है।सीधे तौर पर ईडी सीबीआइ भाजपा के लिए काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि आप सभी लोगों ने देखा कि किस तरह ईडी द्वारा लगातार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नोटिस भेजे गए, उनका उन्होंने पूरी तरह जवाब दिया, फिर ईडी स्वयं ही कोर्ट चली गई और सबसे सबसे यह हास्यास्पद यह हुआ है कि ईडी को ही अब कोर्ट पर विश्वास नहीं है।

अभी कोर्ट में ही जो मामला है उसी में फिर से अब समय भेज दिया है इतना ही नहीं, जल बोर्ड के भी एक मामले में समन भेज दिया है, हमें यह भी नहीं मालूम है कि मामला क्या है कब यह ईडी में गया।इन समन से भाजपा की मंशा साफ दिख जाती है। भाजपा के इन समन से हम डरने वाले नहीं हैं।

केजरीवाल ने मामला दर्ज करने के लिए ED को किया आमंत्रित- BJP

भाजपा नेता बांसुरी स्वराज ने आम आदमी पार्टी के आरोपों का जवाब दिया है। उन्होंने कहा, "अरविंद केजरीवाल और उनके कैबिनेट मंत्री काफी पढ़े-लिखे हैं, हालांकि, जब कानून की बात आती है, तो उनका ज्ञान बहुत कम है।" शून्य... जो जांच चल रही है, वह शराब घोटाले के संबंध में है क्योंकि आरोप गंभीर हैं। आरोप कहते हैं कि आम आदमी पार्टी के नेताओं ने 100 करोड़ की रिश्वत ली है। दिल्ली के सीएम ने ईडी के आठ समन को नजरअंदाज किया। ईडी ने आईपीसी की धारा 174 के तहत अदालत में जो याचिका दायर की है। इस कार्यवाही का इस तथ्य से कोई लेना-देना नहीं है कि ईडी का समन 'कानूनी है या अवैध'...उन्होंने (अरविंद केजरीवाल) ने खुद ईडी को उनके खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए आमंत्रित किया है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.