नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Earthquake in Delhi: नई दिल्ली से 8 किमी पश्चिम में आज यानी मंगलवार की रात करीब 9.30 बजे 2.5 तीव्रता का भूकंप आया। भूकंप की गहराई जमीन से 5 किमी नीचे थी। नेशनल सेंटर फार सीस्मोलाजी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। भूकंप के दौरान किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है।

12 नवंबर को 5.4 तीव्रता का आया भूकंप

इससे पहले, 12 नवंबर को दिल्ली में तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। यह भूकंप शाम 7 बजकर 57 मिनट पर आया था। नेशनल सेंटर फार सीस्मोलाजी के मुताबिक, रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 5.4 मापी गई । 

नेपाल में था भूकंप का केंद्र

भूकंप का केंद्र नेपाल के सिलंगा शहर से तीन किमी दूर जमीन से 10 किलोमीटर नीचे था। भारत के अलावा, नेपाल और चीन के क्षेत्र भी इससे प्रभावित थे।

8 नवंबर को आए भूकंप में 6 लोगों की मौत

नेपाल में एक सप्ताह के अंदर आया यह तीसरा भूकंप था। भूकंप से किसी के हताहत होने की कोई खबर सामने नहीं आई थी। इससे पहले 8 नवंबर को देर रात 1.57 बजे भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 6.3 मापी गई थी।

यह भी पढ़ें: Earthquake In Delhi-NCR: भूकंप आने पर घबराएं नहीं, इन बातों का रखें ध्यान तो सुरक्षित रहेंगे आप

कई शहरो में महसूस किए गए झटके

भारत में दिल्ली समेत यूपी, बिहार, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के कई शहरों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र नेपाल में था। यहां के दाती में एक घर गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ें:

बाजार में क्रेडिट कार्ड डेटा से सौ गुना महंगा बिकता है हेल्थ डेटा

Fact Check : FIFA World Cup 2022 में अजान की वजह से नहीं रोका गया मैच, वायरल वीडियो चार साल पुराना

Edited By: Achyut Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट