नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। ईएसआइ अस्पताल हैदराबाद (ESI Hospital Hyderabad) के डीन डॉ. एम श्रीनिवास को दिल्ली एम्स (AIIMS Delhi) का नया निदेशक बनाया गया है। मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने पांच साल के लिए उन्हें एम्स का निदेशक नियुक्त किया है। इस संबंध में कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग ने आदेश जारी किया।

एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया का आज पूरा हो गया। डॉ. एम श्रीनिवास एम्स के ही पीडियाट्रिक विभाग के प्रोफेसर हैं। डॉ. श्रीनिवास ईएसआइ अस्पताल हैदराबाद में डीन की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

ये भी पढ़ें- IMD Rain Alert: भारी बारिश के चलते नोएडा-गाजियाबाद में बंद रहेंगे स्कूल, गुरुग्राम में Work from Home करने की दी गई सलाह

कौन हैं डॉ. एम. श्रीनिवास

ईएसआइ अस्पताल के डीन डॉ. एम श्रीनिवास एम्स के नए निदेशक बनाए गए हैं। शुक्रवार दोपहर बाद इनके नाम का ऐलान हो गया। बता दें कि डॉ. एम श्रीनिवास दिल्ली एम्स के ही पीडियाट्रिक सर्जरी विभाग में कार्यरत थे, जो अभी प्रतिनियुक्ति पर ईएसआइ अस्पताल हैदराबाद में नियुक्त हैं।

पीडियाट्रिक विभाग के प्रोफेसर हैं एम. श्रीनिवास

बता दें कि डॉ. एम श्रीनिवास एम्स के ही पीडियाट्रिक विभाग के प्रोफेसर हैं। फिलहाल प्रतिनियुक्ति पर ईएसआइ अस्पताल हैदराबाद में डीन की जिम्मेदारी निभा रहे हैं। उन्हें देश के विशेषज्ञ डॉक्टरों में शुमार किया जाता है। यहां पर बता दें कि डॉ. रणदीप गुलेरिया ने 28 मार्च 2017 को एम्स दिल्ली के डायरेक्टर का पद संभाला था। उन्हें दो बार इस पद पर एक्सटेंशन मिल चुका है, जो शुक्रवार को समाप्त हो रहा है।

ये भी पढ़ें- बारिश और जलभराव ने बढ़ाई एक और परेशानी, दिल्ली में 2017 के बाद से पहली बार डेंगू का खतरा बढ़ा

ये प्रतिष्ठित डॉक्टर भी थे दौड़ में

- अस्थिरोग विभागाध्यक्ष एवं ट्रामा सेंटर प्रमुख राजेश मल्होत्रा

- तंत्रिका विज्ञान केंद्र प्रमुख एम वी पी पद्म श्रीवास्तव

- एंडोक्रिनोलॉजी विभागाध्यक्ष निखिल टंडन

- सर्जरी विभागाध्यक्ष सुनील चंबर

- कार्डियोथोरेसिस एवं वस्कुलर सर्जरी के प्रोफेसर एके बिशोई

- फोरेंसिक प्रमुख सुधीर गुप्ता

Edited By: Geetarjun