नई दिल्‍ली, रितु राणा। रीबर्थ केयर सामाजिक संस्था ने गांधी नगर पुश्ता रोड व जमना बाजार के पास जागरूकता अभियान चलाया, जिसके तहत सड़कों पर रह रहे लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक किया गया। इस अवसर पर जरूरमंद लोगों को राशन भी वितरित किया। इसके अलावा मास्क व चप्पलें भी भेंट की। वहीं, करीब 200 जरूरमंदों को दो किलो चावल, दाल, आटा व चावल समेत एक नमक का पैकेट, एक किलो सोयाबीन वितरण किया गया। इसके साथ ही संस्था के सदस्यों ने सभी लोगों को कोरोना काल में मास्क पहनने व शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित भी किया।

नवीन शाहदरा स्थित पंचशील गार्डन निवासी संस्था के चेयरपर्सन दीपांशु ने बताया कि कोरोना काल में सड़कों पर रह रहे कई लोग ऐसे हैं जिन्हें दो वक्त की रोटी के लिए भी संघर्ष करना पड़ता है। कई बार तो उन्हें वो भी नसीब नहीं होती और भूखे पेट ही सोना पड़ता है। ऐसे ही लोगों की भूख मिटाने के उद्देश्य से उनकी संस्था काम कर रही है। जगह-जगह जाकर हम जरूरतमंद लोगों को राशन व अन्य जरूरत की चीजें वितरित कर रहे हैं।

जिससे कुछ समय के लिए उनका गुजारा हो सके। वहीं, कोरोना काल में उन्हें मास्क पहनने व शारीरिक दूरी का पालन करने के प्रति जागरूक किया गया, जिससे वह अपने साथ-साथ दूसरों की भी सुरक्षा कर सकें। उन्होंने लोगों को बताया कि इस बीमारी का अभी तक कोई ईलाज नहीं आया है, इसलिए सभी सुरक्षित रहें। इस नेक कार्य में संस्था के अन्य सदस्य मोहित, अमन, सौरभ व विनय का भी योगदान रहा है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021