Move to Jagran APP

क्या यूपी में ब्राह्मण होना सबसे बड़ा अपराध हो गया है, AAP विधायक का योगी सरकार पर हमला

AAP विधायक सौरभ भारद्वाज ने योगी सरकार को घेरते हुए कहा कि राज्यसभा सदस्य संजय सिंह की आवाज दबाने के लिए उन्हें घंटों हिरासत में रखा।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 08 Sep 2020 02:34 PM (IST)Updated: Tue, 08 Sep 2020 02:34 PM (IST)
क्या यूपी में ब्राह्मण होना सबसे बड़ा अपराध हो गया है, AAP विधायक का योगी सरकार पर हमला
क्या यूपी में ब्राह्मण होना सबसे बड़ा अपराध हो गया है, AAP विधायक का योगी सरकार पर हमला

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। पिछले कई माह से उत्तर प्रदेश में सक्रियता बढ़ा रहे पार्टी से राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को रविवार को लखीमपुर खीरी से लौटने के दौरान हिरासत में ले लिए जाने से आम आदमी पार्टी खफा है। पार्टी ने इसे लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को हत्याएं रोक पाने में असफल करार देते हुए उन पर निशाना साधा है। इस मुद्दे पर AAP के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने पार्टी मुख्यालय में प्रेस वार्ता की। जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पुलिस ने आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह की आवाज दबाने के लिए उन्हें घंटों हिरासत में रखा है। वह लखीमपुर खीरी में जमीन विवाद में पुलिस की मौजूदगी में पीट-पीट कर की गई पूर्व विधायक निरवेंद्र मिश्रा की हत्या के विरोध में उनके परिवार से मिलने गए थे। वहां से लौटने के दौरान एएसपी ने संजय सिंह को बिना कारण, बिना नोटिस और बिना वारंट के सीतापुर के अटरिया गेस्ट हाउस में तीन घंटे तक हिरासत में रखा।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि संजय सिंह ठाकुर समाज से हैं और इसके बावजूद वो लगातार आवाज उठा रहे हैं कि योगी जी सरकार में ठाकुर समाज को छोड़कर बाकी समाजों के साथ अत्याचार और पक्षपात किया जा रहा है। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि उत्तर प्रदेश में ब्राह्मण होना सबसे बड़ा अपराध हो गया है। हर दूसरे दिन मरने वाला आदमी मिश्रा है, दुबे, पांडेय, शर्मा या वाजपेयी होता है।

योगी जी के राज में उत्तर प्रदेश में ब्राह्मणों और दलितों पर अत्याचार हो रहा

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता भारद्वाज ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जब से योगी आदित्यनाथ उर्फ अजय सिंह बिष्ट यहां के मुख्यमंत्री बने हैं। उत्तर प्रदेश में सबसे बड़ी चर्चा यही है कि प्रदेश में सारे प्रशासन पर एक खास समाज के लोग तैनात हैं। योगी जी ठाकुर समाज से आते हैं और ठाकुरों का वर्चस्व प्रशासन के अंदर देखा जा सकता है।

सीओ खुद आकर विधायक की हत्या करने वाले आरोपियों को मारपीट कर छुड़ा ले गए

सौरभ भारद्वाज ने विधायक मिश्रा के बेटे की एक वीडियो मीडिया को दिखाते हुए कहा कि पूर्व विधायक का एक जमीन का विवाद था, अदालत में केस चल रहा था। पुलिस की मौजूदगी के अंदर उनको लाठियों से पीटकर मारा गया। जिन लोगों ने उन्हें पीट कर मारा और जो लोग अपराधी थे, उनको गांव वालों ने पकड़ कर बंद किया। इसके बाद वहीं के पुलिस सीओ कुलदीप कुकरेती खुद अपराधियों को छुड़ाने के लिए वहां आए। उनकी मां और पत्नी को पीट-पीट कर अपराधियों को छुड़ा कर ले गए। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में लोगों को इतना डराया गया है कि कोई आवाज उठानेके लिए तैयार नहीं।

संजय सिंह की जुबान को बंद करने के लिए उनके ऊपर अलग-अलग थानों में अब तक 13 जगहों पर मुकदमे दर्ज कराए गए हैं। उन्होंने कहा कि मैं योगी जी को यह बताना चाहता हूं कि आम आदमी पार्टी इन गीदड़ धमकियों में आने वाली नहीं है और हम यह आवाज आगे भी उठाते रहेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि एक न्यूज पोर्टल का दावा है कि उत्तर प्रदेश में योगी जी के मुख्यमंत्री बनने के बाद करीब 500 ब्राह्मणों की हत्या हुई हैं। पिछले 11 दिनों में 23 ब्राह्मण समाज के लोगों की हत्या की गई है।  

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.