Move to Jagran APP

Bois Locker Room: सभी 21 छात्रों की हुई पहचान, पकड़े गए एक छात्र का मोबाइल भी बरामद

Bois locker Room इंस्टाग्राम पर बनाए गए स्कूली छात्रों के इस ग्रुप में छात्र छोटी लड़कियों की फोटो बांट रहे हैं। इतना ही नहीं उनके द्वारा अश्लील बातें भी की जा रही हैं।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 04 May 2020 11:16 PM (IST)Updated: Tue, 05 May 2020 12:46 PM (IST)
Bois Locker Room: सभी 21 छात्रों की हुई पहचान, पकड़े गए एक छात्र का मोबाइल भी बरामद
Bois Locker Room: सभी 21 छात्रों की हुई पहचान, पकड़े गए एक छात्र का मोबाइल भी बरामद

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Bois locker Room: इंस्टाग्राम पर 'बॉयज लॉकर रूम' पर अश्लील चैट के मामले में एक आरोपित छात्र का मोबाइल फोन बरामद कर लिया गया है और दिल्ली पुलिस उससे इस संबंध में पूछताछ कर रही है। बता दें कि पुलिस ने ब्वॉयज  लॉकर रूप से कनेक्शन को लेकर इस स्कूली छात्र को पकड़ा था। पुलिस इस ग्रुप से जुड़े सभी 21 छात्रों की पहचान कर चुकी है। बताया जा रहा है इस बाबत सभी 21 छात्रों से पूछताछ की जाएगी। इसके बाद विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

इससे पहले सोमवार को पूरा मामला सामने आने पर दिल्ली पुलिस के साइबर क्राइम सेल ने स्वतः संज्ञान लेते हुए इसकी जांच शुरू कर दी थी। सोशल मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर यह मामला दर्ज किया गया है। 

छात्रों पर लगे गंभीर आरोप

ब्वॉयज लॉकर रूम पर जहां कुछ स्कूली छात्र अश्लील मैसेज के जरिये लड़कियों की जिंदगी खराब करने से लेकर दुष्कर्म करने तक की बातें कर रहे हैं। पहली नजर में ऐसे छात्रों के मैसेज दुष्कर्म की मानसिकता को साफ झलका रहे हैं। इस बाबत दिल्ली महिला आयोग ने भी मामले के सामने आने पर इंस्टाग्राम के साथ दिल्ली पुलिस को भी नोटिस जारी कर दिया है। इंस्टाग्राम को कुछ डिटेल 8 मई तक मुहैया करवाने का आदेश भी दिया गया है। वहीं, पुलिस से सख्त कार्रवाई करने की बात कहते हुए मामले में शामिल आरोपितों के खिलाफ एफआइआर की डिटेल भी 8 मई तक मांगी गई है।

ऐसे सामने आया पूरा मामला

दरअसल, सोमवार सुबह #boyslockerroom ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा था। यह इंस्टाग्राम पर बनाए गए एक एकाउंट का नाम है।  इस पर कुछ स्कूली छात्र न केवल अश्लील चैट कर रहे थे, बल्कि वे इस ग्रुप में लड़कियों की फोटो डालकर सामूहिक दुष्कर्म करने की बात तक कर रहे थे। एक ट्वीटर यूजर ने ग्रुप के स्क्रीन शॉट लेकर सोशल मीडिया पर डाल दिए। इसके बाद इस पूरे मामले का पता चला।

वहीं, दिल्ली पुलिस का भी कहना है कि इंस्टाग्राम पर बनाए गए स्कूली छात्रों के इस ग्रुप में छात्र छोटी लड़कियों की फोटो बांट रहे हैं। इतना ही नहीं, उनके द्वारा अश्लील बातें की जा रही हैं और आपत्तिनजक शब्दों का इस्तेमाल किया जा रहा है। चौंकाने वाली बात यह है कि इस ग्रुप में जुड़े अधिकतर छात्र स्कूलों में पढ़ते हैं।

डीसीपी अन्येश राय ने बताया कि स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज किया गया है। साइबर सेल मामले की जांच कर रही है। इंस्टाग्राम को पत्र लिखकर इस ग्रुप से जुड़ी सभी जानकारी मांगी गई है। इंस्टाग्राम से मिली जानकारी के आधार पर आगे की कार्रवाई तय की जाएगी।

वहीं, दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इंस्टाग्राम को नोटिस जारी कर इस ग्रुप के एडमिन व सदस्यों की जानकारी के साथ ही उनका यूजर्स नेम व हैंडल नेम, ईमेल आईडी, आईपी एड्रेस, लोकेशन व अन्य जानकारी मांगी है। आयोग ने कहा है कि एक सोशल मीडिया कंपनी होने के नाते इस प्रकार के कृत्यों पर इंस्टाग्राम को नजर रखनी चाहिए थी और पुलिस को जानकारी देनी चाहिए थी। 

आयोग की अध्यक्षा स्वाति ने इसको लेकर अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी है। यह काफी चौंकाने वाला मामला है। ऐसे लड़कों को तुरंत गिरफ्तार कर सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। 

Bois Locker Room MMS scandal: पढ़िए- दिल्ली के MMS कांड के बारे में, जिससे मचा था बवाल

Bois Locker Room आखिर है क्या बला, जिसने सोशल मीडिया पर फैलाई सनसनी; ट्वीटर पर हुआ ट्रेंड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.