Move to Jagran APP

Delhi Traffic Advisory: छठ पूजा को लेकर दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी, इन रास्तों पर जानें से बचें; होगी दिक्कत

Chhath Puja Delhi Traffic Advisory- शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने छठ पूजा को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। रविवार दोपहर से सोमवार सुबह तक प्रमुख घाटों से लगी सड़कों पर यातायात प्रभावित होने की आशंका है। ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों को सुचारू यातायात व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए छठ पूजा के लिए तय जगहों के पास की सड़कों से बचने की सलाह दी है।

By AgencyEdited By: Shyamji TiwariPublished: Fri, 17 Nov 2023 11:04 PM (IST)Updated: Fri, 17 Nov 2023 11:04 PM (IST)
छठ पूजा को लेकर दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी

पीटीआई, नई दिल्ली। छठ पूजा को लेकर दिल्ली के कई रास्ते प्रभावित होने की आशंका है। शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने छठ पूजा को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। ट्रैफिक एडवाइजरी में कहा गया कि छठ के कारण रविवार दोपहर से सोमवार सुबह तक प्रमुख घाटों से लगी सड़कों पर यातायात प्रभावित होने की आशंका है।

छठ के लिए जुटेंगे हजारों श्रद्धालु

बता दें कि रविवार को दोपहर से दिल्ली में छठ के लिए तैयार किए तालाबों पर हजारों की संख्या में श्रद्धालु जुटेंगे। छठ व्रति सूर्यास्त के समय पूजा करेंगे। कुछ श्रद्धालु सूर्यास्त की प्रार्थना के बाद चले जाएंगे तो वहीं कई लोग रात के लिए विभिन्न तालाबों में टेंट में रुकेंगे।

इन जगहों पर होगी भारी भीड़

ऐसे में ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों को सुचारू यातायात व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए छठ पूजा के लिए तय जगहों के पास की सड़कों से बचने की सलाह दी है। एडवाइजरी के मुताबिक, दिल्ली के सोनिया विहार, कृष्णा मार्केट झिलमिल कॉलोनी, जेपीसी अस्पताल के पास डीडीए भूमि, तुगलकाबाद काया माया ग्राउंड, जैन मंदिर सूरज कुंड रोड के पास डीडीए ग्राउंड, डी-ब्लॉक मंगोल पुरी के सामने, छठ पूजा कल्याण समिति सैनिक एन्क्लेव आदि में तालाबों में भारी भीड़ हो सकती है।

जरूरत के हिसाब से होगा डायवर्जन

ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि तालाबों पर भारी भीड़ उमड़ने की उम्मीद को ध्यान में रखते हुए यातायात की व्यापक व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि जरूरत के हिसाब से डायवर्जन किया जाएगा। रेलवे स्टेशनों और आईएसबीटी पर जाने के लिए कोई प्रतिबंध नहीं होगा।

हालांकि, लोगों को पहले ही निकल जाना चाहिए और रास्ते में संभावित देरी को देखते हुए पर्याप्त समय रखना चाहिए। लोगों से अनुरोध है कि वे सड़कों पर भीड़भाड़ कम करने के लिए मेट्रो जैसे सार्वजनिक परिवहन का लाभ उठाएं। ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी में कहा गया कि अपने वाहनों को केवल निर्दिष्ट पार्किंग स्थल पर ही पार्क करें। सड़क किनारे पार्किंग से बचना चाहिए, क्योंकि इससे यातायात के सामान्य प्रवाह में बाधा उत्पन्न होती है।

यह भी पढ़ें- Special Train on Chhath: दरभंगा-सहरसा से दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन, छठ पूजा के चलते रेलवे ने लिया फैसला


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.