Move to Jagran APP

दिल्ली पुलिस ने किया शर्मसार, नोटबंदी के बीच खाकी पर लगे हेराफेरी के आरोप

हेराफेरी में पुलिसकर्मियों के खिलाफ लगातार आ रही शिकायतों को पुलिस आयुक्त आलोक कुमार वर्मा ने बेहद गंभीरता से लिया है। अब तक 7 पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा व निलंबन की कार्रवाई हो चुकी है।

By Amit MishraEdited By: Published: Sun, 27 Nov 2016 02:40 PM (IST)Updated: Mon, 28 Nov 2016 07:12 AM (IST)
दिल्ली पुलिस ने किया शर्मसार, नोटबंदी के बीच खाकी पर लगे हेराफेरी के आरोप

नई दिल्ली [राकेश कुमार सिंह]। 500 व एक हजार के पुराने नोट बंद होने की वजह से एक तरफ कालाधन रखने वालों में खलबली मची हुई तो वहीं, जुगाड़ तंत्र के जरिए कुछ लोग अपनी काली कमाई को सफेद करने के प्रयास में लगे हुए हैं।

loksabha election banner

दिल्ली पुलिस भी कालेधन वालों को दबोचने में लगी है और इस पूरी मुहिम में पुलिस की वाहवाही भी हुई है। पुलिस की तारीफ के बीच कुछ ऐसा भी हुआ है जिसकी वजह से इस महकमे को किरकिरी भी झेलनी पड़ रही है। 3 मामलों में कालेधन की हेराफेरी करने वाले 11 पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई ने वर्दी पर दाग लगा दिया है।

नोटबंदी को लेकर केजरीवाल का पर्चा वार, 'हर मिनट का बदला लेगी जनता'

पुलिसकर्मियों पर हुई कार्रवाई

पुलिस के बड़े अधिकारियों की मानें तो ऐसी स्थिति अन्य महानगरों में अब तक सामने नहीं आई है। अब तक 7 पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा व निलंबन की कार्रवाई हो चुकी है और 4 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर उनके खिलाफ जांच की जा रही है।

लालच में न आएं पुलिसकर्मी

हेराफेरी में पुलिसकर्मियों के खिलाफ लगातार आ रही शिकायतों को पुलिस आयुक्त आलोक कुमार वर्मा ने बेहद गंभीरता से लिया है। इस मसले पर गत दिनों दिल्ली पुलिस मुख्यालय में कुछ अधिकारियों की उच्च स्तरीय गोपनीय बैठक भी हुई, जिसमें हालात पर चिंता जताई गई। वर्मा ने पुलिसकर्मियों से कहा कि वो लालच में न आएं, ईमानदारी बरतें और दिल्लीवासियों की सुविधा के लिए कानून व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त बनाए रखें।

नोटबंदी के दौर में शादी के लिए जुटाए 40 हजार, बदमाशों ने लूटी रकम

हेराफेरी में शामिल पुलिसकर्मी

लाखों रुपये की हेराफेरी करने के आरोप में जहांगीरपुरी थाने के थानाध्यक्ष नरेश कुमार, हवलदार सुरेश, सिपाही श्रीभगवान व राजेश के खिलाफ उसी थाने में बेईमानी, अमानत में खयानत व आपराधिक साजिश रचने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया चा चुका है। इन्हें निलंबित भी कर दिया गया है।

जानें कहां- गाड़ियों से मिले 2 करोड, 22 लाख, 74 हजार रुपए कैश

आदर्श नगर थाने में यातायात पुलिस के तीन पुलिसकर्मियों हवलदार सुरेश चंद, सिपाही मनोज व प्रदीप के खिलाफ भी लाखों रुपये हेराफेरी करने के आरोप मे मुकदमा दर्ज किया गया है। इसी तरह 10 लाख की हेराफेरी के आरोप मे बाहरी जिले के स्पेशल स्टाफ के इंस्पेक्टर महावीर समेत हवलदार सुरेंद्र, राजेश व योगेश को लाइन हाजिर कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.