Move to Jagran APP

Delhi: 88 साल की बुजुर्ग महिला हत्याकांड में 3 आरोपी गिरफ्तार, लूट का विरोध करने पर दिया था वारदात को अंजाम

दिल्ली पुलिस ने 88 साल की बुजुर्ग महिला की हत्या करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 30 जनवरी को दयालपुर इलाके में बदमाशों ने घर में घुसकर लूटपाट के लिए एकांत रह रही बुजुर्ग महिला की हत्या कर दी थी।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunPublished: Tue, 07 Feb 2023 04:23 PM (IST)Updated: Tue, 07 Feb 2023 04:23 PM (IST)
Delhi: 88 साल की बुजुर्ग महिला हत्याकांड में 3 आरोपी गिरफ्तार, लूट का विरोध करने पर दिया था वारदात को अंजाम
88 साल की बुजुर्ग महिला (फाइल फोटो) और जिस घर में रहती थी महिला।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। पूर्वी दिल्ली के करावल नगर इलाके में घर में घुसकर लूटपाट के लिए अकेली रह रही 88 वर्षीय बुजुर्ग शांति शर्मा की हत्या के केस को पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार किया है, जिसकी पहचान बादल(24) के रूप में हुई है। वह वैशाली मैक्स अस्पताल में अस्थायी कर्मचारी है, जबकि उसका पिता पुताई का काम करता है।

loksabha election banner

बादल के पिता कमल बुजुर्ग की हत्या व लूट का मुख्य आरोपित है। उसने अपने बेटे व भांजे के साथ मिलकर वारदात का अंजाम दिया था। दयालपुर थाना पुलिस ने गिरफ्तार आरोपित के पास से लूट के गहने व साढ़े सात हजार रुपये नकद बरामद किए हैं। बाकी दो आरोपितों की तलाश जारी है।

जिला पुलिस उपायुक्त संजय कुमार सेन ने बताया कि 29 जनवरी की सुबह दयालपुर थाना पुलिस को एक बुजुर्ग की हत्या की खबर मिली थी। पुलिस मौके पर पहुंची तो घर के अंदर बेड पर शांति शर्मा का शव पड़ा हुआ था, उनका मुंह, हाथ व पैर बंधे हुए थे। सांस घोंटकर हत्या की गई थी। घर की अलमारी खुली पड़ी थी।

पता चला वर्ष 2018 में बुजुर्ग के पति की मौत हो गई थी। तीन बेटे हैं जो सरकारी विभागों के सेवानिवृत्त हैं, वह अपने परिवार के साथ अलग रहते हैं। तीन सौ गज के घर में बुजुर्ग अकेली रहती थी। पुलिस ने हत्या, लूट सहित विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी पंजीकृत की। दयालपुर थाना पुलिस के साथ ही स्पेशल स्टाफ सहित विभिन्न टीमों को जांच में लगाया गया।

फुटेज से हुई आरोपितों की पहचान

वारदात वाली रात को बुजुर्ग के घर के पास ही माता का जागरण हुआ था, वहां लोगों की आवाजाही काफी थी। पुलिस ने बुजुर्ग के घर के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले, उसमें तीन संदिग्ध नजर आए। तलाश करते हुए पुलिस रामा गार्डन उनके घर पहुंच गई, पता चला कमल, उसका बेटा बादल व भांजा अशोक 28 जनवरी से फरार हैं। बादल के बारे में अस्पताल में पता किया तो वह ड्यूटी पर पहुंचा ही नहीं था। आरोपितों की तलाश में पुलिस अलीगढ़ स्थित उनके गांव झड़ौली भी गई, लेकिन कुछ नहीं हुआ। गत मंगलवार सुबह पुलिस ने बादल को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया।

आरोपितों को लगा था बुजुर्ग के पास बहुत रकम व गहने हैं

बादल ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उसके पिता व अशोक ने कुछ महीने पहले बुजुर्ग के घर में पुताई की थी। उन्होंने देखा कि बुजुर्ग अकेली रहती है, उनके पास काफी गहने व रकम होगी। उसके पिता ने लूट की योजना बनाई थी, उसमें उन दोनों को शामिल किया। वह 17 और 22 जनवरी को वारदात करते, लेकिन गणतंत्र दिवस की वजह से नहीं कर सके। 29 जनवरी को वारदात की, लेकिन उन्हें बुजुर्ग के घर से ज्यादा रकम व गहने नहीं मिले।

ये भी पढ़ें- Delhi: जबरन वसूली करने वाले गैंग का भंडाफोड़, ITBP के कमांडेंट से वसूले थे 1.8 करोड़ रुपये; 3 गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.