Move to Jagran APP

Delhi Terrorist Arrest: ISI के संपर्क में था नौशाद, टारगेट किलिंग को जिहादी मानसिकता वालों की कर रहा था भर्ती

Delhi Police Arrest Terrorist दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार किए गए आतंकी नौशाद अली और जगजीत सिंह उर्फ जग्गा से पूछताछ में कई नई जानकारी मिली है। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का सबसे बड़ा मोहरा हैदर नौशाद के जरिए भारत में टारगेट किलिंग कराना चाहता था।

By Dhananjai MishraEdited By: GeetarjunPublished: Mon, 16 Jan 2023 11:14 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jan 2023 11:14 PM (IST)
Delhi Terrorist Arrest: ISI के संपर्क में था नौशाद, टारगेट किलिंग को जिहादी मानसिकता वालों की कर रहा था भर्ती
ISI के संपर्क में था नौशाद, टारगेट किलिंग के लिए जिहादी मानसिकता वालों की कर रहा था भर्ती

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार किए गए आतंकी नौशाद अली और जगजीत सिंह उर्फ जग्गा से पूछताछ में कई नई जानकारी मिली है। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का सबसे बड़ा मोहरा हैदर, नौशाद के जरिए भारत में टारगेट किलिंग के लिए जेहादी मानसिकता वाले लोगों का भर्ती करवा रहा था।

loksabha election banner

हैदर ने नौशाद को इसकी जिम्मेदारी सौंपी थी। पहली भर्ती नौशाद द्वारा अपने खास जगजीत सिंह की गई थी। जगजीत के बारे में हैदर के पास जिक्र करने पर उसने नौशाद को कहा था कि वह उससे पहले किसी हिंदू की हत्या कराकर परीक्षा ले लें। अगर वह परीक्षा में सफल हो जाता है, तब उससे आगे टारगेट किलिंग कराया जा सकता है।

कतर से भिजवाए थे छह लाख रुपये

उसी के तहत नौशाद के कहने पर जगजीत ने राज कुमार नाम के युवक की हत्या कर उसका वीडियो बनाकर पाकिस्तान में बैठे आईएसआई के हैंडलर हैदर को भेजा था। स्पेशल सेल सूत्रों का कहना है कि इस हत्या के लिए पाकिस्तान से हैदर ने अपने गुर्गों के माध्यम से बिहार और कतर के जरिए छह लाख रुपये भिजवाए था, जिसमें दो लाख जगजीत को मिले थे।

जिहादी मानसिकता वाले लोगों की भर्ती कराने को कहा

हैदर ने नौशाद को कहा था कि वह जगजीत के अलावा जेहादी मानसिकता वाले लोगों की टारगेट किलिंग के लिए तेजी से भर्ती करें। उसके बाद उन्हें दक्षिणपंथी हिंदू नेताओं की हत्या की जिम्मेदारी सौंपी जाती। जगजीत और नौशाद को हैदर ने फिलहाल पंजाब के शिवसेना और बजरंग दल के कुछ नेता, वहां के खालिस्तान समर्थकों के विरोध में बोलने वाले एक नेता समेत दिल्ली के एक पुराने कांग्रेसी नेता की हत्या की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। सूत्रों का यह भी कहना है कि मामले में गहन जांच के लिए दोनों आतंकवादियों को पंजाब में ले जाकर पूछताछ की जा सकती है।

ये भी पढ़ें- गणतंत्र दिवस पर दिल्ली सहित कई राज्यों में बड़े आतंकी हमले का अलर्ट, ISIS रच रहा भारत को दहलाने की साजिश

गौरतलब है कि जगजीत सिंह उर्फ जग्गा और नौशाद को बीते बृहस्पतिवार को जहांगीरपुरी इलाके से गिरफ्तार किया गया था। इनके पास से पहले तीन पिस्टल व 22 कारतूस मिले थे। दोनों से पूछताछ के बाद सेल ने शुक्रवार देर रात भलस्वा डेरी के घर से दो हैंड ग्रेनेड भी बरामद किए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.