Move to Jagran APP

Delhi: युवती की प्राइवेट तस्वीरें वायरल करने की धमकी देने वाला पूर्व मंगेतर गिरफ्तार

एक युवती की शिकायत के बाद दिल्ली पुलिस ने उसके पूर्न मंगेतर को गिरफ्तार कर लिया है। युवती ने बताया कि आरोपित उसको बार-बार सोशल मीडिया पर परेशन कर रहा था और प्राइवेट तस्वीरें वायरल करने की धमकी देकर प्रताड़ित कर रहा था।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavPublished: Tue, 31 Jan 2023 09:22 AM (IST)Updated: Tue, 31 Jan 2023 09:22 AM (IST)
Delhi: युवती की प्राइवेट तस्वीरें वायरल करने की धमकी देने वाला पूर्व मंगेतर गिरफ्तार
युवती को प्राइवेट तस्वीरें वायरल करने की धमकी देने वाल पूर्व मंगेतर गिरफ्तार। फोटो सोर्स- जगरण फोटो।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। उत्तरी जिले की रहने वाली एक युवती की अश्लील तस्वीरें इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर प्रताड़ित करने के आरोप में उत्तरी जिला के साइबर सेल थाना पुलिस ने आरोपित जुबैर अख्तर को गिरफ्तार किया है। वह पेशे से अकाउंटेंट है, युवती उसका पूर्व मंगेतर रह चुकी है।

loksabha election banner

गलत हरकतों की वजह से तोड़ा रिश्ता

जुबैर की गलत हरकतों से आजिज आकर युवती ने उससे निकाह करने से इंकार कर दिया था। जिसके बाद से वह युवती को बदनाम व प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था। वह युवती का आनलाइन पीछा कर इंस्टाग्राम पर फर्जी आईडी और वाट्स एप स्टेटस के माध्यम से यौन संबंधी टिप्पणियां करता था।

प्राइवेट तस्वीरें वायरल करने की दे रहा था धमकी

लगातार प्रताड़ित किए जाने के कारण पीड़िता एक बार आत्महत्या करने की कोशिश भी कर चुकी है। आरोपित के पास से दो मोबाइल फोन, तीन सिमकार्ड और एक माइक्रो एसडी कार्ड बरामद किया गया है।डीसीपी सागर सिंह कलसी के मुताबिक 26 वर्षीय जुबैर अख्तर, बारादरी, चांदनी चौक का रहने वाला है। उसके दोनों फोन की जांच करने पर उसमें युवती की कई निजी तस्वीरें मिली।

वाट्स एप और इंस्टाग्राम स्टेटस पर दोनों की तस्वीरें और स्क्रीनशाट मिले। 25 जनवरी को कोतवाली इलाके की रहने वाली 27 वर्षीय युवती जो फैशन डिजाइनिंग से पीजी कर रही है उन्होंने साइबर पुलिस थाना उत्तरी जिला में शिकायत कर अपने पूर्व मंगेतर पर परेशान करने का आरोप लगाया।

शिकायत में उसने कहा कि वह आठ साल पहले जुबैर से जुड़ी थी। अलग होने से पहले उसकी तीन साल तक मधुर रिश्ते थे। उसी दौरान उसने शिकायतकर्ता की कुछ निजी तस्वीरें भी खींच लीं जो अब भी उसके पास है और अब वह इन तस्वीरों को प्रसारित कर देने की धमकी दे रहा है।

आरोपित ने उसकी फर्जी इंस्टाग्राम आईडी भी बना ली है और घटिया और अश्लील कमेंट्स के साथ उसकी तस्वीरें अपने वाट्स एप स्टेटस पर पोस्ट कर रहा है। पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज कर पहले इंस्टाग्राम अकाउंट और वाट्स एप नंबर का विवरण मांगा गया। उसके बाद आरोपित को दबोच लिया गया।

यह भी पढ़ें: Delhi एयरपोर्ट पर लो विजिबिलिटी को लेकर अलर्ट जारी, घर से निकलने से पहले एयरलाइन से करें संपर्क


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.