Move to Jagran APP

Delhi Rain: दिल्ली-एनसीआर में बारिश से गुलाबी ठंड ने दी दस्तक, जानें अगले सप्ताह कैसा रहेगा मौसम का हाल

Delhi-NCR Weather Forecast राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर के शहरों में शुक्रवार से शुरू हुआ बारिश का दौर शनिवार को भी जारी है। बारिश से मौसम सुहावना होने के साथ लोगों को हल्की ठंड का अहसास हो रहा है। हवा भी साफ श्रेणी में दर्ज की गई है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariPublished: Sat, 08 Oct 2022 07:56 AM (IST)Updated: Sat, 08 Oct 2022 07:56 AM (IST)
Delhi Rain: दिल्ली-एनसीआर में बारिश से गुलाबी ठंड ने दी दस्तक

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। Delhi-NCR Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर में जारी गर्मी के दौर के बीच मौसम ने शनिवार को करवट बदली। मौसम का मिजाज बदलने से लोगों ने गर्मी में राहत की सांस ली। शुक्रवार देर रात से जारी बारिश से लोगों को हल्की ठंड का अहसास होने लगा है।

loksabha election banner

बारिश से दिल्ली-एनसीआर के तापमान में भारी गिरावट आई है। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, अगले दो दिन हल्की बारिश का दौर जारी रह सकता है। वहीं आज हल्की और मध्यम बारिश के साथ दिन भर बादल छाए रहेंगे।

12 अक्टूबर तक हल्की बारिश का अनुमान

दिल्ली-एनसीआर में 12 अक्टूबर तक बेमौसम बारिश (Delhi Rain) और बूंदाबांदी हो सकती है। बता दें कि दिल्ली से मानसून 29 सितंबर को विदा हो चुका है। इसलिए यह मानसून के बाद की बारिश है। बूंदाबांदी और बारिश होने से दिल्ली-एनसीआर के तापमान में भारी गिरावट आई है। साथ ही लोगों को गुलाबी ठंड का अहसास हो रहा है। न्यूनतम तापमान 20 डिग्री तक जा सकता है। वहीं अधिकतम तापमान 27 डिग्री रह सकता है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली में दिन भर छाए रहे बादलों और बीच-बीच में हल्की बारिश होने से मौसम सुहावना बना रहा। इस दौरान करीब सात डिग्री तक तामपान कम हुआ। मौसम विभाग का अनुमान है कि दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में शुक्रवार को सुबह से ही बादल छाए थे।

इस दौरान दिल्ली के सफदरजंग, पालम, लोधी रोड, रिज और आयानगर में हल्की बारिश दर्ज की गई। दिल्ली का अधिकतम अधिकतम तापमान 27.1 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया, जो सामान्य से सात डिग्री कम है। न्यूनतम तापमान सामान्य स्तर पर 21.8 डिग्री सेल्सियस रहा।

हवा में नमी का स्तर 96 से 81 फीसदी तक रहा। शनिवार और रविवार को अलग-अलग इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इससे तापमान में और गिरावट होने की संभावना है। माना जा रहा है कि तामपान 25 डिग्री सेल्सियस से नीचे पहुंच सकता है।

राजधानी की हवा फिर हुई साफ

केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक, शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का एयर इंडेक्स महज 55 रहा। बता दें कि इस स्तर की हवा को संतोषजनक श्रेणी में रखा जाता है। हाल के दिनों में सिर्फ बुधवार को ही दिल्ली के लोगों को खराब हवा में सांस लेना पड़ा। बुधवार के दिन दिल्ली का एयर इंडेक्स 211 यानी खराब श्रेणी में रहा था।

राम-कृष्ण को लेकर शपथ का मुद्दा गरमाया, मंत्री राजेंद्र पाल से नाराज अरविंद केजरीवाल ले सकते हैं बड़ा फैसला

Delhi News: आप विधायक अमानतुल्लाह को अपराधी घोषित करने के मामले में निर्णय को हाईकोर्ट ने रखा सुरक्षित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.