Move to Jagran APP

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो यात्रियों के लिए जरूरी खबर, आज ब्लू लाइन पर बाधित रहेगा ट्रेन परिचालन

Delhi Metro News दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन (Blue Line) पर रविवार दोपहर दो बजे तक ट्रेन का परिचालन बाधित रहेगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि अक्षरधाम और यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन पर रखरखाव का काम किया जाना है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariPublished: Sun, 02 Oct 2022 08:41 AM (IST)Updated: Sun, 02 Oct 2022 09:00 AM (IST)
Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो यात्रियों के लिए जरूरी खबर, आज ब्लू लाइन पर बाधित रहेगा ट्रेन परिचालन
Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो यात्रियों के लिए जरूरी खबर (file Photo)

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) से सफर करने वाले यात्रियों के लिए जरूरी खबर है। दिल्ली मेट्रो के दूसरे सबसे व्यस्त कारिडोर ब्लू लाइन पर आज यानी रविवार को यमुना बैंक से अक्षरधाम के बीच मेट्रो ट्रैक पर मेंटेनेंस का काम किया जाना है।

loksabha election banner

इस वजह से रविवार को ब्लू लाइन पर दोपहर दो बजे तक द्वारका सेक्टर-21 से नोएडा इलेक्ट्रानिक सिटी तक सीधी मेट्रो सेवा बाधित रहेगी। इस वजह से आज ब्लू लाइन पर यात्रा करने वाले लोगों को सफर में कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

नोएडा इलेक्ट्रानिक सिटी से द्वारका सीधे नहीं जाएगी मेट्रो

इस दौरान ब्लू लाइन पर दो लूप में मेट्रो का परिचालन किया जाएगा। इसके चलते यात्री यमुना बैंक पर मेट्रो बदलकर द्वारका सेक्टर-21 से इलेक्ट्रानिक सिटी नोएडा के बीच का सफर तय कर सकेंगे।

एक लूप में नहीं चलेगी मेट्रो

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के मुताबिक, मेट्रो ट्रैक पर मरम्मत का काम करने के दौरान एक लूप में द्वारका सेक्टर-21 से यमुना बैंक के बीच सामान्य तौर पर मेट्रो सेवा का परिचालन होगा। वहीं दूसरे लूप में इलेक्ट्रानिक सिटी नोएडा से यमुना बैंक तक मेट्रो सेवा मौजूद रहेगी।

यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन पर बदलनी होगी मेट्रो

द्वारका सेक्टर-21 से नोएडा की ओर जाने वाले यात्रियों को यमुना बैंक (Yamuna Bank) स्टेशन पर मेट्रो बदलकर नोएडा इलेक्ट्रानिक सिटी के लिए जाना होगा। वहीं इलेक्ट्रानिक सिटी नोएडा से द्वारका की तरफ जाने वाले लोगों को यमुना बैंक पर मेट्रो बदलकर आगे के सफर के लिए जाना पड़ेगा।

Delhi: iPhone खरीदने के लिए लिया कर्ज नहीं लौटाने पर 12वीं के छात्र की हत्या

वैशाली के लिए सामान्य रहेगा परिचालन

बता दें कि इस दौरान ब्लू लाइन पर द्वारका सेक्टर-21 से वैशाली के बीच ट्रेन परिचालन पूरी तरह से सामान्य रहेगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि यमुना बैंक से वैशाली और नोएडा के लिए अलग-अलग 2 कारिडोर है। रविवार को यात्रियों की भीड़ कम होने की वजह से नोएडा की ओर जाने वाले कारिडोर पर दोपहर दो बजे तक ट्रैक की मरम्मत का काम पूरा किया जाना है।

Delhi: सुंदर नगरी में चाकू से गोदकर युवक की हत्या, इलाके में तनाव; तीन गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.