नई दिल्ली, पीटीआई: दिल्ली के जामिया नगर इलाके में 12वीं कक्षा के एक छात्र की कथित तौर पर हत्या के मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि उसने 12वीं के छात्र को iPhone खरीदने के लिए 72,000 रुपये दिए थे। गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान जामिया नगर के बटला हाउस निवासी खालिद के रूप में हुई है।

शुक्रवार शाम वारदात को दिया गया अंजाम

पुलिस के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक वारदात को शुक्रवार शाम करीब 4बजकर 10मिनट के आसपास के अंजाम दिया गया। मृतक मोहम्मद अब्दुल्ला के बड़े भाई आसिफ ने पुलिस को बताया कि जब उसके भाई को गोली मारी गई तो वो घर के अंदर ही मौजूद था। गोली चलने की आवाज सुनकर जब वो बाहर आया तो उसने अपने भाई को खून में लथपथ पाया। पुलिस ने आसिफ के हवाले से बताया कि, घटना के बाद अब्दुल्ला को होली फैमिली अस्पताल ले जाया गया। जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

हत्या के लिए इस्तेमाल हथियार बरामद

जामिया नगर पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 302 (हत्या) और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था। दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि खालिद ने पूछताछ के दौरान बताया है कि उसने अब्दुल्ला को iPhone खरीदने के लिए 72,000 रुपये दिए थे, लेकिन वह अपने पैसे वापस नहीं कर रहा था। अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार शाम करीब चार बजे वह अपने पैसे वापस लेने के लिए अब्दुलह से मिलने गया था, लेकिन उसने न तो पैसे दिए और न ही आईफोन। इस दौरान दोनों के बीच वाद-विवाद की स्थिति पैदा हो गई। तभी खालिद ने अब्दुल्ला को देसी पिस्तौल से गोली मार दी और मौके से फरार हो गया। आरोपी के बयान के मुताबिक पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल देसी पिस्तौल बरामद कर ली है।               

Edited By: Amit Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट