Move to Jagran APP

Delhi MCD Election: मुस्लिम मतदाता निभा सकते हैं जीत में अहम भूमिका, कांग्रेस ने उतारे 24 अल्पसंख्यक उम्मीदवार

Delhi MCD Election 2022 दिल्ली में एमसीडी चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों की तैयारी जोरों पर है। लगभग सभी राजनीतिक पार्टियों ने पूरी ताकत के साथ प्रचार-प्रसार में जुट गई हैं। इस चुनाव में मुस्लिम वोटर जीत में अहम भूमिका निभा सकता है।

By Jagran NewsEdited By: Prateek KumarPublished: Sun, 27 Nov 2022 07:41 PM (IST)Updated: Sun, 27 Nov 2022 07:41 PM (IST)
मुस्लिम वोटर खासकर चांदनी चौक और उत्तरी पूर्वी दिल्ली के प्रत्याशियों की जीत में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

नई दिल्ली, पीटीआइ। Delhi MCD Election: दिल्ली में एमसीडी चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों की तैयारी जोरों पर है। लगभग सभी राजनीतिक पार्टियों ने पूरी ताकत के साथ प्रचार-प्रसार में जुट गई हैं। इस दौरान यह देखने में आ रहा है कि कई वार्ड में मुस्लिम वोटर खासकर चांदनी चौक, पूर्वी दिल्ली और उत्तरी पूर्वी दिल्ली के क्षेत्र के प्रत्याशियों की जीत में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

loksabha election banner

दिल्ली की आबादी में करीब 13 प्रतिशत मुस्लिम 

दिल्ली की आबादी में करीब 13 प्रतिशत मुस्लिम आबादी है। जहां कांग्रेस ने अल्पसंख्यक समुदाय के 24 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है, वहीं आम आदमी पार्टी (आप) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने क्रमशः सात और चार ऐसे उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है।

कांग्रेस ने उतारे सबसे ज्यादा 24 अल्पसंख्यक उम्मीदवार  

दिल्ली कांग्रेस के उपाध्यक्ष और पार्टी के अल्पसंख्यक विभाग के पूर्व अध्यक्ष अली मेहदी ने जोर देकर कहा कि कांग्रेस अल्पसंख्यक बहुल इलाकों में जीत हासिल करेगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली के दंगे हो या जहांगीरपुरी में हिंसा कांग्रेस ने हमेश से अल्पसंख्यकों को आवाज दी है। बताया कि हमने इस बार के निगम चुना वमें 24 उम्मीदवार अल्पसंख्यक समुदाय से उतारे हैं। इसलिए पूरा विश्वास है कि कांग्रेस अल्पसंख्यक वाले एरिया की सभी सीट जीत जाएगी।

कांग्रेस ने कहां कहां पर उतारे हैं मुस्लिम उम्मीदवार

  • मुस्तफाबाद
  • सीलमपुर
  • ओखला
  • बाबरपुर
  • मटिया महल
  • लक्ष्मी नगर
  • कृष्णा नगर
  • जामा मस्जिद

भाजपा और आम आदमी पार्टी पर साधा निशाना 

भाजपा और आम आदमी पार्टी ने हमेशा से अल्पसंख्यकों की अनदेखी की है। वहीं भाजपा को निशाने पर लेते हुए कहा कि उसने तो लोगों के दिल में नफरत भर दी है। वहीं आम आदमी पार्टी हमेशा से उनके मुद्दों पर खामोश रही या फिर उनकी समस्याओं से दूर रही है।

Delhi MCD Election में उठा यूक्रेन-रूस युद्ध में परेशान हुए मेडिकल छात्रों का मुद्दा, CM ने BJP पर साधा निशाना

Road Accident: दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे पर सड़क हादसे में गई साइकिलिस्ट सुबेंदु बनर्जी की जान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.