Move to Jagran APP

आज भी ED के सामने पेश नहीं होंगे सीएम केजरीवाल, AAP ने कहा- कुछ भी कर लें, हम गठबंधन नहीं छोड़ेंगे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ में शामिल नहीं होंगे। बीते गुरुवार को ईडी ने सीएम केजरीवाल को 7वां समन भेजा था और 26 फरवरी को पूछताछ में शामिल होने को कहा था। इससे पहले ईडी छह बार केजरीवाल को समन भेज चुकी है लेकिन सीएम केजरीवाल इसे अवैध बताते हुए इसमें शामिल नहीं हुए। उन्होंने बीजेपी पर गिरफ्तार कराने का आरोप लगाया।

By Jagran News Edited By: Sonu SumanPublished: Mon, 26 Feb 2024 08:40 AM (IST)Updated: Mon, 26 Feb 2024 09:45 AM (IST)
आज भी ED के सामने पेश नहीं होंगे सीएम केजरीवाल, AAP ने कहा- कुछ भी कर लें, हम गठबंधन नहीं छोड़ेंगे
शराब घोटाले में CM केजरीवाल से आज हो सकती है पूछताछ।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली शराब घोटाला मामले में पूछताछ के लिए ईडी के सामने आज भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पेश नहीं होंगे। आम आदमी पार्टी ने कहा है कि मामला कोर्ट में है और अगली सुनवाई 16 मार्च को है,फिर भी ईडी समन भेज रही है। आप ने कहा कि रोज समन भेजने की बजाय ईडी कोर्ट के फैसले का इंतजार करे। 

loksabha election banner

पार्टी ने कहा कि हम आईएनडीआई गठबंधन नहीं छोड़ेंगे। मोदी सरकार इस तरह दबाव ना बनाए। इससे पहले केजरीवाल छह समन पर भी ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे। मुख्यमंत्री ने हमेशा इन नोटिस को अवैध बताया है और पेश नहीं हुए हैं। उन्होंने इन समन को राजनीति से प्रेरित बताया था। केजरीवाल ने ईडी की कार्रवाई के पीछे के मकसद पर भी सवाल उठाया था। मामला अदालत में जाने के बाद ईडी ने 14 फरवरी को फिर से समन कर 26 फरवरी को उन्हें बुलाया था।

ईडी के आरोप पत्र में केजरीवाल का नाम 

बता दें कि आबकारी घोटाले मामले में ईडी द्वारा दायर आरोप पत्र में केजरीवाल के नाम का कई बार उल्लेख किया गया है। एजेंसी ने कहा है कि आरोपी अब खत्म हो चुकी दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 की तैयारी के संबंध में उसके संपर्क में थे।

ईडी ने अपनी चार्जशीट में दावा किया था कि आप ने अपने गोवा चुनाव अभियान में लगभग 45 करोड़ रुपये की 'अपराध की आय' का इस्तेमाल किया था। उधर आम आदमी पार्टी आबकारी घोटाले को फर्जी करार देती रही है। आप का आरोप है कि इस मामले में पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आप से राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को फर्जी तरीके से जेल में डाला हुआ है।

सीबीआई द्वारा नोटिस भेजे जाने की बात

उधर ईडी के समन को लोकसभा चुनाव को लेकर आप दिल्ली में हुए आप और कांग्रेस के गठबंधन से जोड़ कर देख रही है। आप का आरोप है कि इस गठबंधन के कारण भाजपा परेशान है और मुख्यमंत्री केजरीवाल को जेल में डालना चाहती है। भाजपा की केंद्र सरकार ने इसी के चलते सीबीआई को भी सक्रिय कर दिया है। सीबीआई भी जल्द ही केजरीवाल को नोटिस भेजने वाली है और उन्हें गिरफ्तार कर सकती है। आप का कहना है कि लेकिन हम डरने वाले नहीं है, तक हर मोर्चे पर भाजपा का डटकर मुकाबला करेंगे। 

गोपाल राय ने कही थी कानूनी परामर्श की बात

वहीं ईडी के सातवें समन पर दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने कहा था कि कानूनी परामर्श के बाद समन का मुख्यमंत्री जवाब देंगे। फिलहाल इस संबंध में ईडी को कोई जवाब नहीं दिया गया है। वहीं दिल्ली के कई मंत्रियों ने दावा किया था कि सीएम केजरीवाल को अगले कुछ दिनों में गिरफ्तार किया जा सकता है। 

मामला अदालत में लंबित: भारद्वाज

मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा था कि अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में उल्लेख किया कि बजट सत्र चल रहा है और उन्हें 16 मार्च तक का समय चाहिए। अदालत ने भी इसकी अनुमति दे दी। अब फिर से ईडी ने समन जारी किया। उन्होंने कहा कि अगर एजेंसी को अपनी शर्तों का पालन करना था तो पहले अदालत में क्यों गए? हम अदालत में नहीं गए, लेकिन ईडी गई।

ये भी पढ़ेंः Farmers Protest: किसानों का ट्रैक्टर मार्च आज, दिल्ली-NCR की सीमाओं पर सुरक्षा कड़ी; जानें कैसा रहेगा ट्रैफिक का हाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.