Move to Jagran APP

Hathras Girl Assault Case: दिल्ली महिला आयोग ने सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को लिखा खत

Hathras Girl Assault Case सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश (Chief Justice of India) और अन्य न्यायधीशों को पत्र लिखकर गुजारिश की है कि इस मामले पर स्वत संज्ञान लें। इसी के साथ पत्र में यह भी लिखा गया है कि इस पर जल्द से जल्द कार्रवाई हो।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 12:37 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 12:37 PM (IST)
Hathras Girl Assault Case: दिल्ली महिला आयोग ने सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को लिखा खत
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल की फाइल फोटो।

नई दिल्ली, एएनआइ। Hathras Girl Assault Case: उत्तर प्रदेश के हाथरस में दुष्कर्म की शिकार पीड़ित युवती की मौत का मामला गरमा गया है। ताजा घटनाक्रम में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (DCW Chairperson Swati Maliwal) ने सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश (Chief Justice of India) और  अन्य न्यायधीशों को पत्र लिखकर गुजारिश की है कि इस मामले पर स्वत: संज्ञान लें। इसी के साथ पत्र में यह भी लिखा गया है कि इस पर जल्द से जल्द कार्रवाई हो। इसके साथ दुष्कर्मियों को सख्त सजा देने की भी पहल हो। 

loksabha election banner

हाथरस पीड़िता को न्याय दिलाने युवा कांग्रेस ने कैंडल मार्च निकाला
इससे पहले मंगलवार को सामूहिक दुष्कर्म की शिकार पीड़िता की आत्मा की शांति के लिए भारतीय युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कैंडल मार्च निकाला। इसके बाद जंतर-मंतर के नजदीक कैंडल जलाकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। रायसीना रोड से निकाले गए कैंडल मार्च का नेतृत्व युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने किया। उन्होंने कहा कि यह बेहद दुखद घटना है। पूरा देश इस घटना को लेकर आक्रोशित है। इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाए ताकि पीडि़त परिवार को शीघ्र न्याय मिल सके।

इससे पहले दुष्कर्म पीड़िता की मौत के बाद वाल्मीकि समाज के लोगों ने दुष्कर्मियों को फांसी देने की मांग करते हुए अस्पताल में जमकर हंगामा और पुलिस से धक्कामुक्की की। उत्तर प्रदेश व केंद्र सरकार के खिलाफ भी नारेबाजी की गई। लोगों का आरोप था कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने मामला दर्ज करने में देरी की। पीड़िता का सही से इलाज नहीं कराया गया। युवती के परिवार के लोगों का भी आरोप है कि अलीगढ़ में अस्पताल प्रशासन ने एम्स में इलाज कराने की बात कहकर रेफर किया था, लेकिन यहां सफदरजंग अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। शाम को प्रदर्शनकारियों ने कैंडल जलाकर पीडि़ता के लिए न्याय की मांग की।

इस दौरान बैरिकेड तोड़कर पोस्टमार्टम हाउस तक पहुंचे प्रदर्शनकारीसफदरजंग अस्पताल के गेट नंबर सात पर प्रदर्शन कर रहे लोगों ने दोपहर करीब डेढ़ बजे बैरिकेड तोड़ दिया और पोस्टमार्टम हाउस तक पहुंच गए। प्रदर्शनकारियों ने शव ले जा रहे वाहन को रोकने का प्रयास किया तो पुलिस से धक्कामुक्की भी हुई। प्रदर्शनकारी शव को स्वजनों को सौंपने की मांग कर रहे थे। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को वहां से हटाया तो वे बाहर निकलकर रिंग रोड पर पहुंच गए और दोनों तरफ लेट गए। इससे दोनों ओर का यातायात बाधित हो गया। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.