Move to Jagran APP

दिल्ली कांग्रेस ने जी-23 के नेताओं के खिलाफ खोला मोर्चा, कैप्टन, सिद्धू, सिब्बल और पायलट को सुनाई खरी-खरी

जयकिशन ने कहा कि जिस गांधी परिवार पर कुछ वरिष्ठ कांग्रेसी आज अंगुली उठा रहे हैं उसकी कुर्बानियों को भी अनदेखा नहीं किया जा सकता। सियासत में हार जीत चलती रहती है लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि मिलकर चलने के बजाए आपस में ही उलझना शुरू कर दिया जाए।

By Mangal YadavEdited By: Published: Thu, 30 Sep 2021 07:39 PM (IST)Updated: Thu, 30 Sep 2021 07:57 PM (IST)
दिल्ली कांग्रेस ने जी-23 के नेताओं के खिलाफ खोला मोर्चा, कैप्टन, सिद्धू, सिब्बल और पायलट को सुनाई खरी-खरी
जी-23 के नेताओं के खिलाफ दिल्ली कांग्रेस के भी बदले सुर

नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। कांग्रेस आलाकमान को लगातार घेर रहे जी 23 नेताओं के खिलाफ दिल्ली कांग्रेस के सुर भी बदलने लगे हैं। प्रदेेश अध्यक्ष अनिल चौधरी के बाद अब प्रदेश उपाध्यक्ष जयकिशन ने भी बाजू चढ़ा ली हैं। उन्होंने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, पंजाब कांग्रेस के निवर्तमान अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू, पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल, गुलाम नबी आजाद और वरिष्ठ पार्टी नेता सचिन पायलट का बाकायदा नाम लेकर उन पर निशाना साधा है।

loksabha election banner

बृहस्पतिवार को कुछ पत्रकारों से बातचीत में जयकिशन ने कहा कि उक्त सभी नेताओं को कांग्रेस ने राष्ट्रीय पहचान दी है। ऐसे भी अनेक नेताओं को पार्टी ने बुलंदियों पर पहुंचाया जो एमएलए तक का चुनाव जीतने में सक्षम नहीं थे। इसके बावजूद यह नेता आज आलाकमान को कठघरे में खड़ा कर रहे हैं। जयकिशन ने ऐसे सभी नेताओं को सलाह दी है कि पहले वे अपने गिरेबान में झांके और देखें कि उन्होंने संगठन को मजबूत करने के लिए क्या किया है और कितना योगदान दिया है।

गांधी परिवार के खिलाफ अंगुली उठाने वालों को दी नसीहत

जयकिशन ने कहा कि जिस गांधी परिवार पर कुछ वरिष्ठ कांग्रेसी आज अंगुली उठा रहे हैं, उसकी कुर्बानियों को भी अनदेखा नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि सियासत में हार जीत चलती रहती है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि मिलकर चलने के बजाए आपस में ही उलझना शुरू कर दिया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि इन सभी नेताओं की आज जो पहचान है, वह भी कांग्रेस की ही बदौलत है।

यह भी पढ़ेंः गौतमबुद्ध नगर में बढ़ा सपा का कुनबा, जिले के 10 कद्दावर नेता ‘साइकिल’ पर हुए सवार

मालूम हो कि कुछ समय पूर्व अनिल चाैधरी ने भी सिब्बल पर निशाना साधा था। ट्वीट करके उन्होंने तो सिब्बल को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में किसी भी जिम्मेदारी को संभालने का आफर तक दे दिया था ताकि उन्हें एहसास हो सके कि संगठन के लिए काम करना और उसे मजबूत बनाने की कोशिश करना आलोचना करने से कहीं अधिक मुश्किल है।

यह भी पढ़ेंः Delhi Metro New Timing: ग्रीन लाइन पर मेट्रो परिचालन के समय में बदलाव, यात्रा करने से पहले जान लें Timing

यह भी पढ़ेंः सीएम केजरीवाल ने जब कराया सच से सामना तो मुंह चुराने लगे सभी अधिकारी, लगाई जमकर क्लास

यह भी पढ़ेंः अंतरराष्ट्रीय वृद्ध दिवस के अवसर पर दिल्ली सरकार ने दिया बुजर्गों को तोहफा, डीटीसी बस में मुफ्त सफर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.