Move to Jagran APP

कांग्रेस नेता अहमद पटेल के करीबी कुरैशी के घर 20 घंटे से जारी है इनकम टैक्स की रेड

अायकर विभाग (Income Tax Department) को सूचना मिली थी की कुरैशी ने कांग्रेस नेताओं के 20 से 30 करोड़ाें रुपये छुपाए हुए हैं। इन पैसों का चुनाव में इस्तेमाल होना है।

By JP YadavEdited By: Tue, 09 Apr 2019 01:23 PM (IST)
कांग्रेस नेता अहमद पटेल के करीबी कुरैशी के घर 20 घंटे से जारी है इनकम टैक्स की रेड
कांग्रेस नेता अहमद पटेल के करीबी कुरैशी के घर 20 घंटे से जारी है इनकम टैक्स की रेड

नई दिल्ली, जेएनएन। गीता कॉलोनी के ताज एंक्लेव में अायकर विभाग (Income Tax Department) ने सोमवार देर शाम कांग्रेस नेता अहमद पटेल के करीबी एसएस मोईन कुरैशी के घर पर छापा मारा था, 17 घंटे बाद मंगलवार सुबह भी छापेमारी जारी है। मीडियाकर्मियों को एंक्लेव के अंदर जाने की इजाजत नहीं है। 

कुरैशी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय कार्यालय में कर्मचारी हैं। विभाग को सूचना मिली थी की कुरैशी ने कांग्रेस नेताओं के 20 से 30 करोड़ाें रुपये छुपाए हुए हैं। इन पैसों का चुनाव में इस्तेमाल होना है। छापेमारी के बीच रात करीब दस बजे अहमद पटेल खुद कुरैशी के घर पर पहुंचे।

विभाग ने कुरैशी के घर से कई दस्तावेज बरामद किए हैं। खबर लिखे जाने तक अधिकारी घर पर जांच पड़ताल में लगे हुए थे। खबर कवर करने के लिए पहुंचे कई मीडियाकर्मियों को वहां के स्थानीय लोगों ने जमकर पीटा, इसमें एक महिला पत्रकार भी शामिल है। लोगों ने कैमरे तोड़ने की कोशिश की और इसे धार्मिक रंग देने की कोशिश की गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जैसे तैसे मीडियाकर्मियों को बचाया। इलाके में अद्धसैनिक बल तैनात किया गया है।

ये भी पढ़ें- IT Raids: 281 करोड़ के रैकेट का पर्दाफाश, एक बड़ी पार्टी के दिल्ली मुख्यालय से जुड़ा लिंक

शाम छह बजे के आसपास विभाग ने कुरैशी के घर पर छामा मारा। विभाग ने इस कार्रवाई को बेहद गुप्त रखा था। इसकी जानकारी स्थानीय पुलिस को भी नहीं दी गई।

सूत्रों से यह पता चला है कि कुछ दस्तावेज बरामद हुए हैं। नकदी को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है। इस छापे से कांग्रेस में खलबली मच गई है, बताया जा रहा है कि कुरैशी राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के कार्यालय में कर्मचारी हैं। आनन फानन में रात दस बजे कांग्रेस नेता अहमद पटेल खुद कुरैशी के घर पहुंचे। उन्होंने मीडिया वालों से कोई बात नहीं की। इस छापे से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक