Move to Jagran APP

Delhi Crime: छह वर्षीय बच्ची की अपहरण के बाद हत्या, आरोपित गिरफ्तार; परिजनों ने जताई दुष्कर्म की आशंका

Delhi Child Girl Murder पश्चिमी दिल्ली के कापसहेड़ा थाना क्षेत्र में एक छह वर्षीय बच्ची की अपहरण के बाद हत्या का मामला सामने आया है। मामले में बच्ची के स्वजन ने दुष्कर्म की आशंका व्यक्त की है। ऐसे में पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

By Bhagwan JhaEdited By: GeetarjunPublished: Sat, 14 Jan 2023 10:41 PM (IST)Updated: Sat, 14 Jan 2023 10:41 PM (IST)
छह वर्षीय बच्ची की अपहरण के बाद हत्या, आरोपित गिरफ्तार; परिजनों ने जताई दुष्कर्म की आशंका

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। पश्चिमी दिल्ली के कापसहेड़ा थाना क्षेत्र में एक छह वर्षीय बच्ची की अपहरण के बाद हत्या का मामला सामने आया है। मामले में बच्ची के स्वजन ने दुष्कर्म की आशंका व्यक्त की है। ऐसे में पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। आरोपित नशे का आदी है और बच्ची के स्वजन का जानकार है। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बच्ची कापसहेड़ा इलाके में अपने माता-पिता के साथ रहती थी। 12 जनवरी की शाम को बच्ची अपने घर के बाहर खेल रही थी। इसी दौरान आरोपित उस बच्ची के पास आया और उससे बात करने लगा। कुछ देर बाद आरोपित बच्ची को अपने साथ लेकर पास के जंगल में चला गया। इधर, घर के बाहर से बच्ची के गायब होने के बाद स्वजन ने उसकी तलाश शुरू की।

CCTV में बच्ची के साथ दिखा एक शख्स

पड़ोस व रिश्तेदारों से बात होने के बाद भी जब बच्ची नहीं मिली तो पुलिस को मामले की जानकारी दी गई। इसके बाद स्पेशल स्टाफ सहित पुलिस की कई टीमें बच्ची को ढूंढने लगी। छानबीन के दौरान पुलिस ने बच्ची के घर के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले। एक फुटेज में पुलिस को दिखाई दिया कि बच्ची एक शख्स के साथ जा रही है।

आरोपी हुआ गिरफ्तार, बाद में बच्ची का शव मिला

पुलिस ने उस शख्स की तस्वीर बच्ची के स्वजन को दिखाई तो उन्होंने आरोपित को पहचान लिया। इसके बाद पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। छानबीन के दौरान 13 जनवरी को पुलिस को जानकारी मिली कि एक बच्ची का शव नाले में है। वहां पर स्वजन ने बच्ची की शिनाख्त की।

ये भी पढ़ें- Delhi: अपना जन्मदिन मनाने मनाली जा रहे दिल्ली के युवक की हादसे में मौत, अचानक ब्रेक लगाने से ट्रक में घुसी कार

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद होगा साफ

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम सफदरजंग अस्पताल में मेडिकल बोर्ड ने किया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अगर दुष्कर्म की बात सामने आएगी तो आरोपित के खिलाफ दुष्कर्म की धारा भी जोड़ी जाएगी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपित बच्ची को चाकलेट देने के बहाने जंगल में लेकर गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.