नई दिल्‍ली, एएनआइ। दिल्‍ली के भजनपुरा के सुभाष मोहल्‍ले में एक निर्माणाधीन इमारत भरभरा कर गिर गई है। इस इमारत के गिरते ही वहां अफरातफरी मच गई। इस इमारत में एक कोचिंग सेंटर चल रहा था। इस कारण वहां अंदर कई छात्रों के फंसे होने की आशंका है। इस हादसे में चार छात्रों की दर्दनाक मौत हो गई है। वहीं, 13 छात्र अभी लापता बताए जा रहे हैं। 

इधर, दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि भजनपुरा से बहुत बुरी खबर आ रही है। भगवान सब को सलामत रखे।' सीएम केजरीवाल घटना स्‍थल पहुंच कर वहां का जायजा लिया। राहत बचाव कार्य को तेज करने सहित वहां के लोगों के बातचीत की। उन्‍होंने 10-10 लाख रुपये तत्‍काल मदद का एलान किया है। वहीं घटनास्थल पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी पहुंचे हैं और लोगों से बात कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा की पार्टी 5 लाख रुपये का मदद करेगी। इधर कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष सुभाष चोपड़ा भी मौके पर पहुंच कर लोगों से बात कर रहे हैं। 

हालांकि, वहां के स्‍थानीय लोगों ने इसकी सूचना फायर विभाग को दी। इसके बाद सात दमकलों को मौके की तरफ रवाना कर दिया गया है। अभी अंदर कितने छात्र फंसे हैं इसकी सही-सही जानकारी नहीं मिल पा रही है। हालांकि, वहां के छात्र अंदर कुछ साथियों के होने की बात कह रहे हैं।

पढ़ाई कर रहे थे कई बच्‍चे

भजनपुरा में यह इमारत निर्माणाधीन बताई जा रही है। इसी इमारत की छत गिरी है। इस इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर शंकर इंस्टीट्यूट है। हादसे के वक़्त इंस्टीट्यूट में बच्चे पढ़ाई कर रहे थे, कुछ बच्चे मलबे में दब गए थे। ताजा जानकारी के अनुसार दमकलकर्मियों ने चार से पांच बच्चों को मलबे से निकालकर अस्पताल में भर्ती करवाया है। अभी तक कुल 13 बच्‍चों को अस्‍पताल पहुंचा दिया गया है।  

यहां राहत बचाव कार्य जारी है। वहां कुछ लोगों ने बताया कि अभी भी कुछ छात्र लापता हैं। शुक्र है कि बच्चों को मामूली चोट लगी है।

घायल बच्चों के नाम

आरती (9)

सिदरा 12

बुशरा 10

यास्मीन 14

उमा भारती (7)

कश्मीरी पंडित क्यूजीन: यहां जायकों में मिलती है जन्‍नत की माटी की सुगंध, खास है करी मछली

भाजपा नेता हरिशरण सिंह बल्‍ली ने चुनाव से पहले पार्टी को दिया बड़ा झटका, थामा AAP का दामन


दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस