नई दिल्ली, एजेंसी। Kaali Film Controversy: दिल्ली के भाजपा नेताओं ने डॉक्यूमेंटरी फिल्म काली के निर्माता लीना मणिमेकलई, टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा और अन्य के खिलाफ धारा 295, 505 (2), 153 बी, 509, 120 बी आईपीसी और आईटी अधिनियम की धारा 66 और 67 के तहत कथित रूप से आहत करने के लिए शिकायत दर्ज कराई। इन पर एक धर्म विशेष की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है।

दिल्ली के भाजपा नेताओं ने हरीश खुराना, राजन तिवारी और अन्य के खिलाफ शिकायती पत्र दिया है। दरअसल, फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलई की डाक्यूमेंट्री ‘काली’ के एक पोस्टर में धार्मिक भावनाओं को आहत करने का मामला सामने आने के बाद दिल्ली पुलिस ने शिकायत के आधार पर FIR दर्ज कर ली है। एक अधिवक्ता ने फिल्म के विवादित पोस्टर को लेकर फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलई के खिलाफ दिल्ली पुलिस की साइबर सेल में शिकायत की थी।

इसी क्रम में यूपी पुलिस ने भी फिल्म 'काली' के विवादास्पद पोस्टर को लेकर फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलाई के खिलाफ आपराधिक साजिश और जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है। बता दें कि विवादित पोस्टर को लेकर दिल्ली के अधिवक्ता विनीत जिंदल ने लीना के खिलाफ शिकायत कर आपत्तिजनक फोटो और डाक्यूमेंट्री के क्लिप पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। शिकायत में उन्होंने कहा है कि देवी काली के वेश में एक महिला सिगरेट पी रही है, जो हिंदू समुदाय की भावनाओं और विश्वासों को आहत कर रही है।

गो महासभा सदस्य अजय गौतम ने भी लीना के खिलाफ पुलिस में शिकायत की है। पोस्टर को लेकर आलोचनाओं का सामना करने के बाद लीना ने ट्विटर के जरिये अपना बचाव किया। नकारात्मक प्रतिक्रिया के बीच लोगों से ‘नफरत पर प्यार’ चुनने का आग्रह करते हुए उन्होंने ट्वीट में कहा कि फिल्म एक शाम की घटनाओं के इर्द-गिर्द घूमती है, जब काली प्रकट होती है और टोरंटो की सड़कों पर टहलती है। अगर आप तस्वीर देखते हैं तो मत डालें हैशटैग ‘लीना मणिमेकलई को गिरफ्तार करो’ और हैशटैग ‘लव यू लीना मणिमेकलई’ लगाएं।

ये भी पढ़ें- Satyendra Jain News: केजरीवाल की कैबिनेट से नहीं हटेंगे सत्येंद्र जैन, हाईकोर्ट ने खारिज की जनहित याचिका

Edited By: Pradeep Chauhan