नई दिल्ली [धनंजय मिश्रा]। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे बदमाश को गिरफ्तार किया जो अपने इलाके में अपना दबदबा बनाने के लिए छोटी-छोटी बातों पर लोगों की चाकू घोंप कर हत्या कर देता था है। बदमाश विजय पर दो हत्या, एक हत्या के प्रयास का मामला दर्ज हैं। वह दो आपराधिक मामलों में फरार चल रहा था।पुलिस अधिकारी ने बताया कि विजय गोविंदपुरी इलाके का रहने वाला है।

25 जून 2021 को गोविंदपुरी इलाके में एक युवक की कई बार चाकू घोंप कर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया था, जबकि मुख्य आरोपित विजय फरार चल रहा था। विजय वर्ष 2020 में हत्या के प्रयास के एक मामले में भी फरार चल रहा था।

बदमाश को गिरफ्तार करने के लिए एसीपी रमेश लांबा के देखरेख में इंस्पेक्टर कमल, इंस्पेक्टर सतेंद्र मोहन समेत अन्य पुलिस कर्मियों की टीम का गठन किया गया। जांच में पता चला कि विजय ने वर्ष 2016 में भी एक युवक की हत्या की थी, उस मामले वह जेल गया था। बाद में जमानत मिलने पर वह फरार हो गया।

एक सूचना पर शनिवार को विजय को मध्य प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में पता चला कि वह लकड़ी और कबाड़ का काम करता था। क्षेत्र में अपना दबदबा बनाने के लिए वह बदमाशों के संपर्क में आया था। इलाके में दबदबा बना रहे इसलिए वह छोटी-छोटी बातों पर हत्या कर देता था। फिलहाल पुलिस बदमाश से पूछताछ कर रही है। 

उधर, दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि औसतन हर साल 70 नए नाबालिग राजधानी में अपराध की दुनिया में कदम रखते हैं। दिल्ली पुलिस नाबालिगों को सही रास्ते पर लाने के पूरे प्रयास करती है। अक्सर देखा गया है कि अपनी जरूरतें और नशे की लत को पूरा करने के लिए नाबालिग इस ओर आकर्शित हो जाते हैं।

ये भी पढ़ें- Delhi News: दिल्ली के नवादा में एक शिक्षक ने नाबालिग बेटी के सामने पत्नी को चाकू मारकर मौत के घाट उतारा

उनको नशा मुक्ति केंद्रों में रखकर पहले उनका नशा छुड़वाने का प्रयास किया जाता है, इसके अलावा दिल्ली पुलिस के हर जिले में कौशल विकास के ट्रेनिंग सेंटर चलते हैं, जहां उनको रोजगार से जोड़ने के प्रयास किए जाते हैं।

Edited By: Pradeep Kumar Chauhan

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट