नई दिल्ली [संजीव कुमार मिश्र]। दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में तीसरी कटऑफ लिस्ट से दाखिले के पहले दिन तीन हजार से अधिक छात्रों ने दाखिला लिया। डीयू प्रशासन ने बताया कि पहले दिन 4872 छात्रों ने दाखिले के लिए आवेदन किया। जबकि 3034 छात्रों ने शुल्क जमा कर दाखिला सुनिश्चित किया। वहीं देर शाम तक दाखिले से इतर 2 हजार से अधिक छात्रों के दस्तावेजों का सत्यापन हो चुका था। ये छात्र अब शुल्क जमा कर दाखिला लेंगे। पहली व दूसरी कटऑफ लिस्ट के मुकाबले तीसरी कटऑफ लिस्ट के पहले दिन अधिक दाखिले हुए। पहली व दूसरी कटऑफ लिस्ट के पहले दिन 920 और 2602 दाखिले हुए थे। डीयू प्रशासन की मानें तो 70 हजार स्नातक सीटों पर हो रहे दाखिले की 83 फीसद से अधिक सीटें भर चुकी हैं।

संस्कृत की कटऑफ लिस्ट गिरी

लेडीश्री राम कॉलेज से संस्कृत ऑनर्स में दाखिले लेने वाले एससी वर्ग के छात्रों के लिए अच्छी खबर है। कॉलेज ने कटऑफ लिस्ट संसोधित कम करके जारी की है। कॉलेज प्राचार्या डॉ. सुमन शर्मा ने बताया कि संस्कृत ऑनर्स की पहली कटऑफ लिस्ट 68 एवं दूसरी 67.75 जारी हुई थी, जबकि संस्कृत ऑनर्स की तीसरी कटऑफ लिस्ट हमने बढ़ाकर 68 जारी की थी,लेकिन दाखिला पोर्टल कटऑफ स्वीकार नहीं किया। इसलिए हमने दोबारा कटऑफ संसोधित जारी कर रहे हैं। अब यह 67.75 ही रहेगी।

संशोधित कटऑफ लिस्ट

कमला नेहरू कॉलेज ने दो पाठ्यक्रमों की तीसरी कटऑफ लिस्ट संशोधित जारी की है। काॅलेज प्रशासन ने बताया कि बीए ऑनर्स फिलासफी की कटऑफ लिस्ट कश्मीरी विस्थापितों के लिए 95 जारी हुई थी। यह दरअसल 85 है। इसी तरह आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए बीकाॅम की कटऑफ 97.75 जारी हो गई थी जबकि यह 92.75 है। कॉलेज ने इसे टाइपिंग के दौरान हुई गलती माना है।

 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस